चीन से पूर्वी लद्दाख में चल रही तनातनी के बीच सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे पूर्वी कमान के दो दिन के दौरे पर आज सेना की 4-कोर के हेडक्वार्टर तेज़पुर पहुंचे. सेना प्रमुख अरुणाचल में एलएसी के फॉरवर्ड इलाकों का दौरा और एलएसी पर सुरक्षा हालातों और तैयारियों की जायज़ा लेंगे. सेना के कमांडरों ने तेज़पुर में सेना प्रमुख को मौजूदा हालात की जानकारी दी.


सैन्य कमांडर्स से ऑपरेशन्ल तैयारियों का जायजा लेंगे सेना प्रमुख


चीन से चल रही तनातनी के बीच थलसेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे दो दिन के अरूणाचल प्रदेश दौरे पर पहुंचे हैं. अपने दौरे के दौरान जनरल नरवणे अरूणाचल प्रदेश से सटी चीन सीमा पर सेना की ऑपरेशन्ल तैयारियों का जायजा लेंगे.


जानकारी के मुताबिक, आज थलसेनाध्यक्ष राजधानी दिल्ली से सीधे असम के तेजपुर पहुंचे. तेजपुर में वे सेना की फोर-कोर (4) यानि गजराज कोर के मुख्यालय पहुंचें. उनके साथ सेना की पूर्वी कमान के कमांडर, लेफ्टिनेंट जनरल, अनिल चौहान भी थे. कोर मुख्यालय में जनरल नरवणे ने सैन्य कमांडर्स से ऑपरेशन्ल तैयारियों का जायजा लिया.


आपको बता दें कि तेजपुर स्थित 4 (फोर) कोर अरूणाचल प्रदेश से सटी चीन की सीमा (लाइन ऑफ एक्चुयल कंट्रोल यानि एलएसी) की सुरक्षा करती है. इस बीच इस तरह की खबरें भी आ रही थी कि चीन अरूणाचल प्रदेश से सटी सीमा पर भी बिल्ड-अप यानी सैनिकों और सैन्य मशीनरी का जमावड़ा कर रहा है. ऐसे में थलसेना प्रमुख का अरूणाचल प्रदेश का दौरा बेहद अहम हो जाता है.


कल लखनऊ जाएंगे  सेना प्रमुख


गौरतलब है कि कल सेना प्रमुख एम एम नरवणे तेजपुर से मध्य कमान के मुख्यालय लखनऊ जाएंगे. इस सेंट्रल कमांड के अंतर्गत पूरी उत्तराखंड से सटी चीनी सीमा (एलएसी) आती है, लिपूलेख, कालापानी (नेपाल के ट्राइजंक्शन) और बाड़ाहोती (चमोली) इसी कमान की जिम्मेदारी है.


यह भी पढ़ें- 


पश्चिम विहार रेप केस: दिल्ली में नाबालिग के साथ दरिंदगी के मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार