जम्मू: जम्मू और पठानकोट में पाकिस्तानी सीमा पर मौजूदा हालात का जायज़ा लेने सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे सोमवार को जम्मू पहुंचे. अपने दो दिनों के जम्मू दौरे में सेना प्रमुख सीमा पर सेना की तैयारियों की समीक्षा भी करेंगे.


जम्मू पहुंचने पर सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे का स्वागत सेना की पश्चिमी कमांड के जीओसी लेफ्ट जनरल आरपी सिंह, राइजिंग स्टार कोर के जीओसी लेफ्ट जनरल उपेंद्र द्विवेदी, टाइगर डिवीज़न के जीओसी मेजर जनरल वी बी नायर ने किया.


जम्मू पहुंचने पर सेना अध्क्षय को राइजिंग स्टार कोर के जीओसी लेफ्ट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने परिचालन संबंधी तैयारियों, सुरक्षा के बुनियादी ढांचे के उन्नयन और आंतरिक सुरक्षा मामलों की जानकारी दी. जीओसी टाइगर डिवीजन के साथ सेना प्रमुख ने आगे के क्षेत्रों में परिचालन तैयारियों की समीक्षा की.


अग्रिम इलाकों के दौरे के दौरान सेना प्रमुख ने फार्मेशन कमांडरों और जवानों से भी बातचीत की. सीओएएस ने पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन और आतंकवादियों के घुसपैठ की कोशिशों के खिलाफ 'जीरो टॉलरेंस' के तथ्य को फिर से बहाल किया. उन्होंने आगे कहा कि सेवाओं और सरकार की सभी एजेंसियां लगातार काम कर रही हैं और हमारे विरोधियों की ओर से छेड़ी जा रही छद्म युद्ध के नापाक डिजाइन को विफल करने के लिए आगे भी इसी तरह काम करती रहेंगी.


सेना प्रमुख ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पश्चिमी कमान के सभी रैंकों को संबोधित किया और सैनिकों के मनोबल की सराहना की. उन्होंने देश के दुश्मनों द्वारा किसी भी दुस्साहस को विफल करने और किसी भी स्थिति को संभालने के लिए भारतीय सेना की क्षमताओं पर पूरा विश्वास व्यक्त किया.


यह भी पढ़ें:


सचिन पायलट के बगावती रुख पर रणदीप सुरजेवाला का बयान, कहा- गहलोत सरकार के पास है पूर्ण बहुमत