पुंछ: जम्मू में एलओसी पर जहां एक तरफ भारतीय सेना पाकिस्तान की हर नापाक साजिश का जवाब दे रही है, वहीं दूसरी तरफ सेना यहां की आम जनता के लिए देवदूत बनकर सामने आई है. कोरोना महामारी में सेना एलओसी से सटे दूरदराज इलाकों में रह रहे लोगों तक कोरोना वायरस के टीके पहुंचा रही है.
 
जम्मू के पुंछ जिले में जहां एक तरफ भारतीय सेना सीमा पर पाकिस्तान की हर नापाक हरकत पर कड़ी नजर बनाए हुए है, वहीं इस इलाके के दूरदराज गांव में रहने वालों की भलाई के लिए भी सेना लगातार तत्पर है. कोरोना महामारी के समय में जहां एक तरफ भारतीय सेना अपने जवानों को कोरोना से बचाने के उपाय में लगी है, वहीं दूसरी तरफ यहां के गांव वालों को भी कोरोना से बचाने का बीड़ा यहां सेना ने उठाया है. 


भारतीय सेना एलओसी से सटे दूरदराज के इलाकों में स्थानीय प्रशासन की मदद से यहां के लोगों के लिए कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव चला रही है, ताकि यहां के लोगों को घर के पास ही कोरोना के बचाव के लिए हथियार माने जाने वाला टीका लगाया जा सके.


सेना के इस कदम से आसपास रहने वाले लोग भी काफी खुश हैं. यहां रह रहे लोगों का दावा है कि पहले उन्हें कोरोना का टीका लगाने के लिए काफी दूर जाना पड़ता था, लेकिन जब से सेना देवदूत बनकर उनकी मदद के लिए सामने आई है, उन्हें घर के पास ही टीका लग रहा है. 


वहीं, स्थानीय प्रशासन भी सेना की इस मदद का शुक्रिया अदा कर रही है. स्थानीय प्रशासन का दावा है कि सेना न केवल यहां सीमा पर दुश्मन की गोलीबारी और घुसपैठ से उनकी रक्षा करती है बल्कि देवदूत बनकर यहां की आम जनता की मदद में भी तत्पर रहती है.



यह भी पढ़ें: पीएम मोदी 16 जुलाई को महाराष्ट्र, केरल, तमिलनाडु समेत इन राज्यों के CMs के साथ करेंगे कोरोना के हालात पर बैठक