श्रीनगर: देश के अतिसंवेदनशील एयरपोर्ट्स में से एक श्रीनगर एयरपोर्ट पर सेना का एक जवान 2 ग्रेनेड के साथ गिरफ्तार किया गया है. सेना के इस जवान को सोमवार की सुबह एंटी हाईजैकिंग स्क्वॉड ने गिरफ्तार किया. सेना का ये जवान फ्लाइट के जरिए श्रीनगर से दिल्ली जाने की फिराक में था, तभी इसे धर दबोचा गया. गिरफ्तारी के बाद इस जवान को बडगाम पुलिस के हवाले किया गया.


शुरुआती जानकारी के मुताबिक सेना का ये जवान ये ग्रेनेड दिल्ली में किसी को सौंपने की फिराक में था. ये विस्फोटक सेना के जवान के बैग में मिले.


अंग्रेजी अखबार द हिंदुस्तान टाइम्स की वेबसाइट रिपोर्ट्स के मुताबिक इस जवान की पहचान भूपल मुखिया के तौर पर की गई है और ये पश्चिम बंगाल के दार्जिंलिंग का रहने वाला है. इस जवान का संबंध जम्मू-कश्मीर राइफल्स से है और इसकी तैनाती उरी में थी.


श्रीनगर हवाई अड्डा देश के सबसे संवेदनशील हवाई अड्डों में है और यहां सुरक्षा के जबर्दस्त इंतेजाम होते हैं.


ग्रेनेड के साथ सेना के जवाब की गिरफ्तारी ऐसे समय पर हुई है जब एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूबे का दौरा किया था और देश के सबसे लंबे सड़क टनल का उद्घाटन किया. इस टनल के बनने से जम्मू और श्रीनगर की दूरी 30 किलोमीटर घट गई है और खराब मौसम में भी दोनों शहरों का नेटवर्क नहीं टूटेगा.