जोधपुर: भारतीय थल सेना की 10 पैरा (विशेष बल) के एक कैप्टन के बृहस्पतिवार को एक प्रशिक्षण अभ्यास के दौरान यहां एक झील में डूबने की आशंका जताई जा रही है. यह जानकारी पुलिस ने दी.


राजीव गांधी नगर पुलिस थाने के प्रभारी अधिकारी जय किशन सोनी ने बताया कि रेगिस्तान युद्ध के लिए सेना की विशेष इकाई 10 पैरा (एसएफ) के कैप्टन अंकित गुप्ता प्रशिक्षण अभ्यास के तहत एक हेलीकाप्टर से कल्याण झील में कूदे थे, लेकिन वह अन्य प्रशिक्षुओं के साथ ऊपर नहीं आये.


सोनी ने कहा कि पैरा 10 (एसएफ) बृहस्पतिवार दोपहर जोधपुर के बाहरी इलाके में स्थित कल्याण झील में प्रशिक्षण अभ्यास कर रहा था. उन्होंने कहा कि जब कैप्टन गुप्ता झील में कूदने के बाद बाहर नहीं आये, तो पुलिसकर्मियों, एसडीआरएफ कर्मियों और गोताखोरों के साथ एक बचाव अभियान तुरंत शुरू किया गया. लेकिन देर रात तक उनका कुछ पता नहीं चल सका.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सेना के पैरा कमांडो अपनी रूटीन ट्रेनिंग के लिए हेलिकॉप्टर से झील में कूद रहे थे. पानी में कूदने के बाद इन्हें बाहर आना था. इसी अभ्यान के दौरान कैप्टन गुप्ता ने भी अपेन चार साथियों के साथ हेलिकॉप्टर से झील में कूदे. इसके बाद उनके साथी बाहर आ गए लेकिन कैप्टन गुप्ता पानी से बाहर नहीं निकले.