नई दिल्ली: भारतीय सेना (India Army) ने पाकिस्तान को उसकी करतूतों का करारा जवाब दिया है. पाकिस्तान (Pakistan) सीजफायर और घुसपैठियों को भारतीय सीमा में भेजने जैसी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा था. सूत्रों के मुताबिक, ऐसे में भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी सेना की चौकियों को तबाह कर दिया है.


सामने आया वीडियो


भारतीय सेना की इस कार्रवाई का वीडियो सामने आया है. कुपवाड़ा सेक्टर के सामने वाली पाकिस्तानी चौकियों पर भारतीय सेना ने एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल और आर्टिलरी शेल्स दागे.  जम्मू-कश्मीर में घुसपैठियों को भारतीय क्षेत्र में धकेलने के लिए पाकिस्तान द्वारा लगातार संघर्ष विराम उल्लंघन के जवाब में ये कार्रवाई भारतीय सेना द्वारा की गई.


भारत पहले ही इरादे साफ कर चुका है


भारत अपने इरादे पहले ही साफ कर चुका है कि अगर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आएगा तो उसे इसकी कीमत चुकानी होगी. सेना भी किसी तरह की चुनौती से निपटने के लिए हमेशा तैयार है. पाकिस्तान बेवजह ही संघर्ष विराम का लगातार उल्लंघन करता रहा है.






बालाकोट एयर स्ट्राइक ने तोड़ दी थी आतंक की कमर


पिछले साल पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाक स्थित आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया था. 26 फरवरी 2019 को भारत ने एयर स्ट्राइक करते हुए पाकिस्तान के बालाकोट में खैबर-पख्तून्वा इलाके में आतंकी ठिकानों को ध्वस्त किया था. भारत की इस कार्रवाई ने पाक स्थित कमर तोड़ कर रख दी. इसमें कई आतंकी मारे गए थे.