मुंबई: महाराष्ट्र के मुंबई में जानलेवा कोरोना वायरस का कहर जारी है. देश में शहरों के मामलों में कोरोना के सबसे ज्यादा केस यहीं से सामने आए हैं. कोरोना के इस प्रकोप के बीच मुबंई से एक परेशान करने वाली खबर सामने आई है. दरअसल, यहां मलाड इलाके में इस महामारी से संक्रमित लगभग 70 मरीज लापता हैं. यह जानकारी बृहन मुंबई महानगरपालिका (BMC) ने दी.


BMC के एक अधिकारी ने बताया कि नगर निकाय ने मलाड उपनगर के पी-नार्थ ब्लॉक से लापता हुए करीब 70 कोरोना मरीजों का पता लगाने के लिए पुलिस से मदद मांगी है.

कुछ मरीजों का पता लगा चुकी हैं पुलिस 

उन्होंने आगे कहा कि मुंबई पुलिस की मदद से हम 70 में से कुछ मरीजों का पता लगा चुके हैं. हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि अब तक कितने मरीजों का पता लगाया जा चुका है.

उल्लेखनीय है कि इन मरीजों ने जांच के लिए नमूना दिया था और रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बीएसमी अधिकारी जब उनकी जानकारी लेने गए, तो उनका पता ही नहीं चला. बीएमसी के सूत्रों ने बताया कि कुछ मरीजों ने या तो गलत या अधूरा पता दिया, जिससे उनका पता लगाना मुश्किल हो रहा है.

सूत्रों ने बताया कि कुछ मामलों में मरीजों के घरों पर ताला लगा मिला जबकि कुछ ने रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अपना फोन बंद कर लिया है. उन्होंने आगे बताया कि कुछ मरीज तो पिछले 2-3 महीनों से ही लापता हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना से संक्रमित ये मरीज दूसरों को भी इस महामारी से संक्रमित कर सकते हैं. इस कारण ही बीएमसी ने उन मरीजों का पता लगाने के लिए पुलिस से मदद मांगी है. बीएमसी सूत्रों ने बताया कि पुलिस लापता मरीजों के फोन कॉल रिकॉर्ड से उनका पता लगाने की कोशिश कर रही है.

यह भी पढ़ें- 

दिल्ली समेत उत्तर भारत के कुछ राज्यों में आज मानसून दे सकता है दस्तक: आईएमडी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 3 दिवसीय रूस दौरे से आज रात 9 बजे भारत वापस लौटेंगे