भोपाल: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह गुरूवार को स्वयं को गिरफ्तार कराने के लिए भोपाल के पुलिस थाने में पेश होंगे. दिग्विजय के करीबी कांग्रेसी नेता ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि विपक्षी दल के लोग सिंह के इस निर्णय से परेशान है और झूठी अफवाह फैला रहे हैं कि उनका भोपाल आने का कार्यक्रम निरस्त हो गया है. वह 26 जुलाई को तमिलनाडु एक्सप्रेस से सुबह 7 बजकर 50 मिनट पर भोपाल पंहुच रहे हैं और मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय से चलकर दोपहर 12 बजे भोपाल के टीटी नगर थाने पर गिरफ्तारी के लिए हाजिर होगें. उनके कार्यक्रम में कोई संशोधन नही हुआ है.


मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा कथित तौर पर 'देशद्रोही' कहे जाने पर पलटवार करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री को उनके खिलाफ कार्रवाई करने की चुनौती दी थी.


इसके पहले 21 जुलाई को मुख्यमंत्री चौहान को लिखे पत्र में दिग्विजय ने कहा था, मैंने खुद संविधान की शपथ ली है. भारत माता की एकता और अखंडता के लिये मैंने खुद को कानून के सुपुर्द करने का निर्णय लिया है. मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि 26 जुलाई को भोपाल में, मैं अपने आप को टी टी नगर थाने में पेश करूंगा. इस बीच आप अपने प्रशासन को मेरे विरूद्ध 'देशद्रोह' के सभी प्रमाण उपलब्ध करा दें, ताकि उन्हें मेरे खिलाफ मामला दर्ज करने और मेरी गिरफ्तारी करने में कोई कानूनी अड़चन नहीं आए.


दिग्विजय ने पत्र में चौहान से कहा था, अगर आपके पास मेरे खिलाफ कोई भी प्रमाण है, जिनसे मुझ पर देशद्रोह का आरोप सिद्ध होता है, तो कृपया मुझ पर तत्काल मामला दायर कर मुझे कड़ी सजा दिलाऐं. लेकिन यदि आपके पास मुझ पर देशद्रोह के आरोप लगाने के कोई तथ्यात्मक आधार नहीं है तो कृपया सार्वजनिक रूप से मुझसे और प्रदेश के आम जनमानस से तुरंत बिना शर्त काफी मांगे.