नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने एनआईए की छापेमारी के दौरान 10 संदिग्धों की गिरफ्तारी पर सवाल उठाया है. महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर कहा है कि चुनावी मौसम में एनआईए की तरफ से की गई गिरफ्तारी अब शक के घेरे में हैं. बता दें कि एनआईए ने 26 दिसंबर को दिल्ली और उत्तर प्रदेश में छापेमारी करके 10 संदिग्धों को रॉकेट लॉन्चर सहित कई खतरनाक विस्फोटकों के साथ गिरफ्तार किया था.


महबूबा मुफ्ती ने क्या ट्वीट किया है?


महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया है, ‘’राष्ट्रीय सुरक्षा का विषय सर्वोपरि है, लेकिन संदिग्धों को सुतली बम के आधार पर आतंकी और आईएस से जुड़ा बताने का दावा अतार्किक है. इस आरोप ने पहले ही इन लोगों और इनके परिवारों के जीवन को बर्बाद कर दिया है. ऐसे में एनआईए को उन मौकों से सबक लेना चाहिए, जिनमें आरोपी दशकों के बाद आरोपों से बरी हो गए थे.’’





NIA छापेमारी: ISIS के मुखौटे के पीछे पाक की ISI, मुस्लिम युवाओं को गुमराह करने के लिए खोला है कॉल सेंटर

महबूबा मुफ्ती ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘'अर्बन नक्सल केस के बाद फिर चुनावी समय में एनआईए के की तरफ से की गई गिरफ्तारी अब शक के घेरे में है. राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए एजेंसी को किसी एक समुदाय के प्रति संदेह से नहीं, बल्कि पूरे देश के प्रति समावेशी रूप से सोचना चाहिए.’’





12 दिनों के लिए एनआईए की रिमांड पर भेजे गए संदिग्ध

बता दें कि गिरफ्तार दस संदिग्धों को दिल्ली की पटियाला हाऊस कोर्ट मे पेश किया गया था, जहां से उन्हें पूछताछ के लिए 12 दिनों के लिए एनआईए की रिमांड पर भेज दिया गया. एनआईए ने इन संदिग्ध आतंकियों की 15 दिन की कस्टडी मांगी थी. एनआईए ने कहा कि संदिग्धों से जिस प्रकार की बरामदगी हुई है, उसकी गहराई से छानबीन ज़रूरी है. किसी बड़ी साज़िश की सम्भावना है, जिसका पता लगाना ज़रूरी है. इसके अलावा कहा गया कि इनको होने वाली फंडिंग की जानकारी जुटाना भी जरूरी है.

हरकत उल हरब ए इस्लाम ग्रुप के हैं संदिग्ध

संदिग्ध आतंकवादी जिन्हें एऩआईए ने बुधवार को दिल्ली और उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया था हरकत उल हरब ए इस्लाम ग्रुप के हैं. अब तक की पूछताछ के दौरान इन लोगों में से 9 ने अपना मुखिया मुफ्ती सुहेल को बताया है. यह भी बताया गया कि मुफ्ती सुहेल ही इन लोगो को निर्देशन देता था और वही पूरी साजिश का सूत्रधार था.

यह भी पढ़ें-

राज्यसभा में फिर अटक सकता है तीन तलाक बिल, विपक्षी नेताओं की 31 दिसंबर को बैठक

द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर ट्रेलर: जब मनमोहन सिंह ने कहा था- इस्तीफा देना चाहता हूं, पढ़ें 6 राजनीतिक हलचल

MP: मंत्री नहीं बनाने से नाराज कांग्रेस विधायक ने दी इस्तीफे की चेतावनी, लगाया वंशवाद का आरोप

STUMPS Day 3, India vs Australia: 5 विकेट गंवाने के बाद भी टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया पर 346 रनों की बढ़त

वीडियो देखें-