नई दिल्ली: धारा 370 हटाने को लेकर मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले के बाद देश भर में खुशी का माहौल है. ट्विटर पर #Article370 नंबर एक पर ट्रेंड कर रह है. हर आम और खास इस फैलसे के लिए सरकार की तारीफ कर रहा है. लोगों इसे लेकर लगातार ट्वीट कर रहे हैं. सरकार ने धारा 370 हटाने के साथ जम्मू-कश्मीर को दो हिस्सों में बांटने का फैसला किया है. नए फैसले के तहत अब जम्मू-कश्मीर पूर्ण राज्य नहीं रहा. अब ये एक केंद्र शासित प्रदेश बन गया है. इसी के साथ लद्दाख भी एक अलग केंद्र शासित प्रदेश बन गया है.



एक यूजर ने धोनी की फोटो ट्वीट करते हुए लिखा, "धोनी फिनिश ऑफ हिस स्टाइल जम्मू कश्मीर और भारत के लिए एतिहासिक दिन."





वहीं एक यूजर ने एक रोड पिलर की तस्वीर शेयर की है, जिस पर लिखा है "कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत एक है"











कुछ दिन पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मामले में मध्यस्था की बात कही थी. इसे लेकर एक यूजर ने ट्वीट किया.

"डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मामले को लेकर भारत पाकिस्तान में मध्यस्था करने की बात कही.


भारत ने धारा 370 को ही खत्म कर दिया


डोनाल्ड ट्रंप: मैं क्या करूं फिर? जॉब छोड़ दूं?"





एक यूजर ने पीएम मोदी की धारा 370 को लेकर विरोध करते हुए एक पुरानी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "खूबसूरत सफर, ग्रेट प्रधानमंत्री"





बता दें कि जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को मोदी सरकार ने खत्म कर दिया है. सरकार ने कहा है कि अब 370 के सभी खंड लागू नहीं होंगे. मोदी सरकार के इस फैसले का मतलब ये हुआ कि अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू-कश्मीर को जो विशेषाधिकार मिले थे, वे अब खत्म हो जाएंगे और जम्मू-कश्मीर भी भारत के अन्य राज्यों की तरह एक सामान्य राज्य होगा.


अनुच्छेद 370 पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, राज्यसभा में गृह मंत्री अमित शाह ने किया ये एलान