नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के हालात धीरे-धीरे सामान्य होने लगे हैं. कश्मीर में आज प्राइमरी स्कूल खुल गए हैं. इसके साथ ही सरकारी दफ्तर भी खुलेंगे. अकेले श्रीनगर में आज 190 स्कूल खुले. जिन क्षेत्रों में स्कूल खुले हैं उनमें लासजान, सांगरी, पंथचौक, नौगाम, राजबाग, जवाहर नगर, गगरीबाल, धारा, थीड, बाटमालू और शाल्टेंग शामिल हैं.


 रैनवारी और ईदगाह क्षेत्रों में भी कुछ स्कूल आज खुलेंगे. रविवार को दिन में 50 थाना क्षेत्रों में ढील दी गई थी. कई टेलिफोन एक्सचेंज खोल दिए गए हैं.


जम्मू के 5 जिलों में 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित


वहीं जम्मू में फैलाई जा रही अफवाहों को रोकने के लिए रविवार को एक बार फिर पांच जिलों में 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई. एक दिन पहले ही इन सेवाओं को बहाल किया गया था. अधिकारियों ने बताया कि अफवाहों को फैलने से रोकने और शांति बनाए रखने के लिए यह फैसला लिया गया.


पांच अगस्त को लगी थीं ज्यादातर क्षेत्रों में कर्फ्यू जैसे पाबंदियां


करीब एक पखवाड़े बाद शुक्रवार और शनिवार की दरम्यिनी रात को जम्मू, सांबा, कठुआ, उधमपुर और रियासी जिलों में कम गति की मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल की गई थी. चार अगस्त को जम्मू क्षेत्र में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई थीं. इस कदम से कुछ वक्त पहले राज्य में कर्फ्यू लगा दिया गया था. हालांकि, बाद में पाबंदियों में ढील दे दी गई थी.


अनुच्छेद 370 हटाए जाने और जम्मू कश्मीर को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने के केंद्र के कदम के कुछ ही घंटे पहले पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर के ज्यादातर क्षेत्रों में कर्फ्यू जैसे पाबंदियां लगायी गयी थीं.'


यह भी पढ़ें-


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की पाकिस्तान को खरी खरी, कहा- अब बात PoK पर होगी और किसी मुद्दे पर नहीं


तीन तलाक को खत्म करने के लिए PM मोदी का नाम भी समाज सुधारकों में जुड़ गया- अमित शाह


SBI से होम लोन लेने वालों के लिए खुशखबरी, ब्याज दर में की गई 0.20 फीसद की कटौती की


बॉक्स ऑफिस पर अक्षय की ‘मिशन मंगल’ के आगे नहीं टिकी जॉन की ‘बाटला हाउस’, जानें कमाई