नई दिल्ली: पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली एम्स में भर्ती हैं. उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है.  सांस लेने में परेशानी होने और बेचैनी महसूस होने के बाद उन्हें 9 अगस्त को अस्पताल में भर्ती किया गया था. हालांकि, एम्स ने उनके स्वास्थ्य के बारे में 10 अगस्त से कोई मेडिकल बुलेटिन जारी नहीं किया है. उनके स्वास्थ्य के बारे में जानने के लिए रविवार को कई बड़े नेताओं ने अस्पताल का दौरा किया.


लगातार एम्स का दौरा कर रहे हैं नेता


सूत्रों के मुताबिक डॉक्टरों की एक टीम उनकी निगरानी कर रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और राम विलास पासवान सहित कई नेता अरुण जेटली के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए रविवार को एम्स पहुंचे. रविवार को अस्पताल जाने वालों में हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल कलराज मिश्रा, आरएसएस संयुक्त महासचिव डॉ कृष्ण गोपाल और समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह भी शामिल हैं.


खराब स्वास्थ्य के कारण जेटली ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा


पेशे से वकील जेटली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहले कार्यकाल में उनकी कैबिनेट का महत्वपूर्ण हिस्सा थे. उनके पास वित्त और रक्षा मंत्रालय का प्रभार था. खराब स्वास्थ्य के कारण जेटली ने 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा. पिछले साल 14 मई को एम्स में किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था. उस समय रेल मंत्री पीयूष गोयल को उनके वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गयी थी.


पिछले साल अप्रैल की शुरुआत से ही वह कार्यालय नहीं आ रहे थे और वापस 23 अगस्त 2018 को वित्त मंत्रालय आए. लंबे समय तक मधुमेह रहने से वजन बढ़ने के कारण सितंबर 2014 में उन्होंने बैरिएट्रिक सर्जरी करायी थी.


यह भी पढ़ें-

कश्मीर में हालात सामान्य: आज से खुले प्राइमरी स्कूल, कई दफ्तर और टेलिफोन एक्सचेंज भी खुले


PoK पर राजनाथ के बयान के बाद भारत के परमाणु हथियार से डरा पाकिस्तान, इमरान बोले- इसपर नज़र रखी जाए


तीन तलाक को खत्म करने के लिए PM मोदी का नाम भी समाज सुधारकों में जुड़ गया- अमित शाह


SBI से होम लोन लेने वालों के लिए खुशखबरी, ब्याज दर में की गई 0.20 फीसद की कटौती की