नई दिल्ली: पुलवामा हमले के बाद बीते 24 घंटे से भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के दरमियान केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने किसी भी स्तिथि से निपटने को लेकर बड़ा बयान दिया है. भारतीय सीमा के भीतर पाकिस्तानी वायु सेना के बम गिए जाने के दावे के बीच वित्त मंत्री ने कहा कि भारत भी पाकिस्तान के खिलाफ अमेरिका जैसा कदम उठा सकता है. अरुण जेटली ने कहा, '' अगर अमेरिका एबटाबाद जैसा ऑपरेशन कर सकता है तो भारत भी कर सकता है''


आपको बता दें कि पाकिस्तान के एबटाबाद में अमेरिका ने आतंकी ओसामा बिल लादेन को मार गिराया था. वहीं भारत ने एबटाबाद से थोड़ी दूरी पर स्थित बालाकोट में कार्रवाई कर जैश के कैंप को तबाह किया है. वित्त मंत्री के बयान से साफ भारत भी जैश को तबाह करने के लिए एबटाबाद जैसा ऑपरेशन करने की ताकत और इरादा रखता है. 





पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक कर जैश के आतंकी ठिकानों को नेस्तेनाबूद कर दिया था. इससे बौखलाए पाकिस्तान ने आज वायु सीमा का उल्लंघन किया और कश्मीर के पुंछ और राजौरी में बम गिराए. जिस पाकिस्तानी लड़ाकू विमान F16 ने भारत में घुसकर बम गिराया उस पर जवाबी कार्रवाई करते हुए भारतीय सेना ने भी उसे मार गिराया.