Arunachal Pradesh Army Soldiers: अरुणाचल प्रदेश में एवलॉन्च के बाद लापता हुए सेना के 7 जवानों के शव बरामद हुए हैं. सोमवार 7 फरवरी को बताया गया था कि अरुणाचल में सेना की एक पेट्रोलिंग टीम एवलॉन्च की चपेट में आ गई है. जिसके बाद से ही लगातार सेना का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी था. 


भारतीय सेना की तरफ से जारी हुआ बयान


हालांकि सेना के इन 7 जवानों में से किसी को भी जिंदा नहीं निकाला जा सका. जब तक उन्हें खोजा गया, तब तक काफी देर हो चुकी थी. फिलहाल सभी के पार्थिव शरीरों को उनके घर पहुंचाने की तैयारी की जा रही है. 


भारतीय सेना की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि, केमांग सेक्टर के हाई एल्डिट्यूड वाले क्षेत्र में एवलॉन्च में फंसे सेना के सातों जवानों की मौत हो गई है. सभी जवानों के शव एवलॉन्च वाली जगह से बरामद किए गए हैं. 


ये भी पढ़ें - कश्मीर पर Hyundai Pakistan के ट्वीट के बाद भारत ने दिखाया सख्त रुख, दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्री भी हैरान


सेना की स्पेशल टीम पहुंची थी मौके पर


इससे पहले सेना ने जानकारी देते हुए बताया था कि, अरुणाचल प्रदेश के कामेंग सेक्टर में 7 जवानों की एक पेट्रोलिंग पार्टी एवलॉन्च की चपेट में आ गई है. जिसमें सभी जवानों को लापता बताया गया था. सेना ने बताया था कि इन तमाम जवानों के रेस्क्यू के लिए एक स्पेशल टीम को एयरलिफ्ट कर मौके पर पहुंचाया गया. 


जिस इलाके में ये बर्फीले तूफान और एवलॉन्च की घटना हुई है, वहां पिछले कई दिनों से लगातार भारी बर्फबारी हो रही थी. जिसके चलते मौसम खराब था. क्योंकि ये इलाका चीन की सीमा से सटा हुआ है, ऐसे में सेना के जवान यहां लगातार पेट्रोलिंग करते हैं. इसी पेट्रोलिंग के दौरान ये हादसा हुआ. 


ये भी पढ़ें - Uttarakhand Election 2022: राजनाथ सिंह पर छाया Pushpa का खुमार, बोले- अपना पुष्कर फ्लॉवर भी है और फायर भी