अरुणाचल प्रदेश में लगातार दूसरे दिन सोमवार को कोरोना वायरस से जितने लोग संक्रमित हुए, उनसे कहीं ज्यादा स्वस्थ हो गए. राज्य में इस संक्रमण से 79 लोग मुक्त हुए जबकि संक्रमण के 20 नए मामले सामने आए.


कुल संक्रमितों की संख्या में हुआ इजाफा 


सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 15,812 हो गई. संक्रमण से 79 लोगों के ठीक होने के बाद स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 14,500 हो गई. राज्य निगरानी अधिकारी (एसएसओ) डॉक्टर एल जाम्पा ने कहा कि राज्य में कोरोना से स्वस्थ होने की दर 91.70 फीसदी है जबकि मृत्यु दर 0.38 फीसदी है. प्रदेश में फिलहाल 1,264 लोगों का इलाज चल रहा है जबकि 48 लोगों की मौत संक्रमण से हो चुकी है.


एसएसओ ने दी ज़रूरी जानकारी 


अधिकारी ने बताया कि 20 नए मामलों में से पांच-पांच कैपिटल कॉम्प्लेक्स क्षेत्र और अपर सियांग से सामने आए हैं. वहीं, चार मामले लोअर दिबांग वैली और तीन मामले तवांग तथा दो मामले वेस्ट कामेंग और एक मामला लोंगडिंग से सामने आया. एसएसओ ने बताया कि सेना के दो कर्मी और दो स्वास्थ्यकर्मी भी नए संक्रमितों में शामिल हैं. डॉक्टर जाम्पा ने कहा, ‘‘सभी नए संक्रमितों की पुष्टि त्वरित एंटीजन जांच से हुई.’’


जानिए क्या हैं देश में कोरोना के हालत 


जानकारी के लिए बता दें कि भारत में अबतक 88,46,868 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 82,49,489 लोग अबतक ठीक हो गए हैं. वहीं, देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या अबतक कुल 1,30,128 हो गयी है जबकि 4 लाख 65 हज़ार 868 मामले अभी सक्रीय है. देश में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है लेकिन अधिक संख्या में लोग ठीक भी हो रहे हैं. ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही कोरोना वैक्सीन भारत में भी आ जाएगा उसके बाद स्थिति सामान्य हो जाएगी.


यह भी पढ़ें.


दिल्ली: बैन के बावजूद दिवाली पर लोगों ने जमकर छोड़े पटाखे, पुलिस ने 850 लोगों के खिलाफ की कार्रवाई


महाराष्ट्र: 8 महीने बाद आज से खुले जाएंगे सभी धार्मिक स्थल, कोविड गाइडलाइन का करना होगा पालन