Missing Naib Subedar Amarendra Kumar: अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में चीन (China) से सटे सुबानसरी जिले (Subansari district) में पैट्रोलिंग के दौरान पहाड़ से फिसलकर एक तेज बहाव वाली नदी में गिरे नायब सूबेदार (Naib Subedar) की पत्नी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और झारखंड के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Jharkhand) से उनके पति को जल्द से जल्द ढूंढने की अपील की है. नायब सूबेदार अमरेंद्र कुमार (Naib Subedar Amarendra Kumar) पिछले एक हफ्ते से लापता हैं. भारतीय सेना (Indian Army) उनकी खोजबीन के लिए सर्च ऑपरेशन (Search Operation) में जुटी है लेकिन उनका कोई अता पता नहीं चल पाया है.


मणिपुर में भू-स्खलन से आई भारी तबाही में सेना को बड़ा नुकसान हुआ है तो अरुणाचल प्रदेश में पिछले एक हफ्ते से लापता नायब सूबेदार का कोई पता नहीं चल पाया है. 24 जून को अरुणाचल प्रदेश में चीन से सटी एलएसी के करीब लोअर सुबानसरी जिले में फॉरवर्ड एरिया में पैट्रोलिंग के दौरान नायब सूबेदार अमरेंद्र कुमार पहाड़ से फिसलकर एक तेज बहाव वाली नदीं में गिर गए थे. तभी से जेसीओ साहब लापता है. सेना की तरफ से जिला प्रशासन और स्थानीय लोगों की मदद से सर्च एंड रेस्कयू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.


नायब सूबेदार अमरेंद्र कुमार एएमसी यानि आर्मी मेडिकल कोर का हिस्सा थे और इनदिनों सेना की रेड शील्ड डिवीजन में राजरिफ रेजीमेंट के साथ 'अटैचड' थे. उधर, झारखंड के बोकारो में जेसीओ के परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है. जेसीओ की पत्नी ने ट्विटर पर रक्षा मंत्री से उनके पति को जल्द से जल्द खोजने की अपील की है.


सर्च ऑपरेशन (Search Operation) में जुटे भारतीय सेना (Indian Army) के एक अधिकारी ने एबीपी न्यूज को बताया कि जेसीओ साहब की खोजबीन के लिए नॉन-स्टॉप सर्च ऑपरेशन चल रहा है. खराब मौसम, लगातार बारिश (Rain) और बेहद ही ऊबड़ खाबड़ इलाका होने के चलते ऑपरेशन में मुश्किल जरुर आ रही है लेकिन इस सबके बावजूद सभी संसाधनों का इस्तेमाल कर जेसीओ साहब का पता लगाने की हर मुमकिन कोशिश की जा रही है.


इसे भी पढ़ेंः
National Executive Meeting: BJP का ये है प्लान साउथ! इन 120 सीटों पर फोकस, हैदराबाद की धरती से KCR और ओवैसी पर होगा सियासी वार


Maharashtra Politics: '...तो आज महाराष्ट्र में BJP का मुख्यमंत्री होता', उद्धव ठाकरे ने छोड़े बयानों के तीर