कोरोना वायरस की वजह से देश इस वक्त लॉकडाउन से गुजर रहा है. लॉकडाउन ने कुछ लोगों को आर्थिक तंगी और भुखमरी की ओर झोंक दिया है. अरुणाचल प्रदेश में कुछ लोगों को खाना नहीं मिला, तो शिकारियों ने 12 फीट लंबा कोबरा मार दिया. सोशल मीडिया पर इन शिकारियों का वीडियो काफी वायरस हो रहा है.


सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक तस्वीर में तीन युवक एक कोबरा को मारने के बाद अपने कंधे पर लटकाए हुए दिख रहे हैं. एक वीडियो में इन्हें ये कहते सुना जा रहा है कि लॉकडाउन की वजह से घर में चावल खत्म हो गए, इसीलिए उन्होंने कोबरा को मार दिया.

वीडियो में शख्स कह रहा है, "हमारे घर में खाने के लिए चावल नहीं बचा है. कुछ खाने की तलाश के लिए हम जंगल में गए. वहां हमें ये (किंग कोबरा) मिला."



वन अधिकारियों ने इस घटना की पुष्टि की है. साथ ही इनके खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत मामला भी दर्ज कर लिया है. भारतीय कानून के मुताबिक, किंग कोबरा को मारना एक क्राइम है. क्योंकि ये एक संरक्षित सरीसृप है.

देश में बड़े रहे कोरोना केस
कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते तीन मई तक पूरा देश लॉकडाउन है. हालांकि 20 अप्रैल से कुछ राज्यों में लॉकडाउन में छूट दे दी गई है. देश में 17000 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं और 500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि अरुणाचल प्रदेश में अभी तक कोरोना का सिर्फ एक ही मामला सामने आया है.