AAP Vs LG: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (AAP) की मुख्य प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने बढ़ रही आपराधिक घटनाओं के लिए एलजी वीके सक्सेना पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि फिर विचलित करने वाली दो खबरें सामने आई हैं. पहली घटना लक्ष्मी नगर में हुई है. यहां रहने वाली पश्चिम बंगाल की एक युवती के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. वहीं दूसरी घटना न्यू अशोक नगर की है. यहां एक युवती शौचालय गईं और उसका अपहरण हो गया.


आप प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि बीजेपी अपराधियों की पार्टी है. इनकी विशेषता महिलाओं के साथ अपराध करना है. उन्होंने कहा कि बालेश धनकड़ बीजेपी का करीबी है. उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ऑस्ट्रेलिया में भव्य स्वागत किया, जबकि बालेश धनकड़ को ऑस्ट्रेलिया की एक कोर्ट ने 'वर्स्ट रेपिस्ट ऑफ द सेंचुरी' बताया है. 


क्या आरोप लगाया?
कक्कड़ ने कहा कि अगर बालेश धनकड़ भारत में होता तो निश्चित रूप से उसका फूल मालाओं से स्वागत होता और शायद उसे डब्ल्यूएफआई का अध्यक्ष भी बना दिया गया होता. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि इसी तरह का केस राजवर्धन सिंह परमार का भी है. राजवर्धन सिंह परमार खुद को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, प्रज्ञा ठाकुर, हरदीप पुरी का करीबी बताता है. 


उन्होंने कहा कि इसने भी दिल्ली के यूपी भवन में एक महिला को बुलाकर उसका शोषण करने की कोशिश की. साथ ही वो खुद ही एक वीडियो जारी करता हैं और एक पैटर्न के तहत कहता है कि अगर आरोप सच्चा हो तो चौराहे पर मिलूंगा, मुझे आग लगा देना. इन अपराधियों की ये हिम्मत हो गई है.


केंद्र सरकार पर किया हमला
प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि केंद्र सरकार और बीजेपी ने दिल्ली में भी अपने चाल चरित्र को दबाने के लिए चुनी हुई सरकार के ऊपर एक ऐसे एलजी को बैठा दिया है, जो खुद ही महिला शोषण के एक केस में आरोपी है. यही वजह है कि राजधानी दिल्ली में चैन्नई, कोलकाता और मुंबई की तुलना में महिलाओं के प्रति ज्यादा अपराध है. यह बहुत ही दुख की बात है कि एक दिन में छह रेप की शिकायतें मिल रही है.


 उन्होंने कहा कि तीन दिन से एलजी वीके सक्सेना से पूछ रही हूं कि वे कितने थानों में निरीक्षण किए, कितनी पीसीआर वैन बढ़ाए और उनकी निगरानी कैसी की जाती है? इसके साथ ही महिलाओं के लिए क्या-क्या कदम उठाए? इसका डाटा सार्वजनिक करें, लेकिन उपराज्यपाल के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही. 


सीएम अरविंद केजरीवाल का किया जिक्र 
प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि एलजी वीके सक्सेना केवल दिल्ली की चुनी हुई सरकार के काम में खला डालने में व्यस्त है. साल 2018 में दिल्ली में सीसीटीवी लगवाने के लिए देश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को खुद धरने पर बैठना पड़ा.


सीसीटीवी के लगने से ही आज साक्षी का आरोपी पकड़ा जा सका. उन्होंने कहा कि एलजी को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए और अध्यादेश लाने में प्रसिद्ध केंद्र सरकार से अनुरोध है कि एक और अध्यादेश लाकर दिल्ली की कानून व्यवस्था भी अरविंद केजरीवाल को सौंप दे. 


ये भी पढ़ें- Delhi: दिल्ली में नाबालिग लड़की की हत्या का मामला, CM केजरीवाल ने LG को भेजी ये फाइल