Punjab Election 2022: आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की नजर अगले साल पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव पर है. मोहाली में आज जब केजरीवाल से सवाल किया गया कि पंजाब में उनकी पार्टी की तरफ से सीएम का चेहरा कौन होगा तो उन्होंने कहा कि हमने बार-बार कहा है कि हम आपको ऐसा सीएम चेहरा देंगे कि आप सभी को गर्व होगा, पंजाब को गर्व होगा. उन्होंने कहा कि कल यानी गुरुवार को एक विस्तृत प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन होगा.


पंजाब के मौजूदा घटनाक्रम पर उन्होंने कहा, “इस वक़्त पंजाब में राजनीतिक अस्थिरता बनी हुई है, यह दुर्भाग्यपूर्ण है. यहां सत्ता की गंदी लड़ाई चल रही है लोगों को समझ नहीं आ रहा है कि वे अपनी समस्याएं लेकर कहां जाएं. इन लोगों ने सरकार को तमाशा बना दिया है.”


अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब AAP(आम आदमी पार्टी) ही पंजाब को एक स्थिर, अच्छी और ईमानदार सरकार दे सकती है. विधानसभा चुनाव में केवल 4 महीने रह गए हैं. 4 महीने बाद जब चुनाव होंगे तब AAP पंजाब में स्थिर और ईमानदार सरकार देगी.


इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बरगारी (बेअदबी) मामले से पंजाब के लोग खफा हैं. मामले का मास्टरमाइंड, मुझे यह बताने की जरूरत नहीं है कि वह कौन है, उसे अभी तक कोई सजा नहीं मिली है. चन्नी साहब को कुंवर विजय प्रताप सिंह की रिपोर्ट पढ़नी चाहिए, वे नाम खोज लेंगे. उन्हें 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार किया जा सकता है.


मुख्यमंत्री चन्नी से की ये पांच मांग


केजरीवाल ने कहा कि हम चाहते हैं कि पंजाब का विकास हो, पंजाब प्रगति के पथ पर आगे बढ़े. पंजाब के लोग सबसे पहले 5 चीज़ें मांग रहे हैं, इन 5 चीजों पर सीएम चरणजीत सिंह चन्नी तुरंत कार्रवाई करें. पहला आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने अपने मंत्रिमंडल में दागी लोगों को शामिल किया है उन्होंने दागी अफसरों को अहम पोस्ट पर बैठाया है. उनसे निवेदन है कि जितने दागी मंत्री विधायक और अफसर हैं, इनको तुरंत हटाया जाए और इनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए.


बरगारी कांड को लेकर पूरे पंजाब की जनता नाराज है, इसमें गिरफ्तारी होनी चाहिए. तीसरी चीज कैप्टन साहब ने जो वादे किए थे चन्नी साहब उसको पूरा करें या कहें कि कैप्टन साहब ने झूठ बोला था. कैप्टन साहब ने कहा था कि जब तक रोजगार नहीं मिलेगा तब तक बेरोजगारी भत्ता देंगे. वह भत्ता 1 हफ्ते के अंदर शुरू किया जाना चाहिए और जो साढ़े 4 साल का बकाया है वह भी पूरा दें. चौथी चीज कैप्टन साहब ने कहा था कि सारे किसानों का लोन माफ करूंगा, उसे माफ करें.


पांचवी चीज़ कांग्रेस कह रही है कि हमें पता है कि कैसे पावर परचेज एग्रीमेंट कैंसिल हो सकते हैं तो कांग्रेस इन्हें कैंसिल करें. 4 महीने हैं चन्नी साहब के पास चुनाव से पहले मैंने 49 दिन के अंदर दिल्ली में बिजली पानी मुक्त कर दिया था दिल्ली में करप्शन कम हो गया था तो अगर मैं 49 दिन में यह कर सकता हूं तो चन्नी साहब भी यह सारे अधूरे काम 4 महीने में कर सकते हैं.


पंजाब: मुख्यमंत्री चन्नी बोले- सिद्धू के इस्तीफे से माहौल बिगड़ा, हम मिल बैठकर बात करेंगे


Delhi: जानिए कैसा है दिल्ली सरकार के देशभक्ति पाठ्यक्रम का सिलेबस