Arvind Kejriwal Arrest News: द‍िल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से कोर्ट में एक याच‍िका दायर की गई है. इस याच‍िका में सीएम केजरीवाल की ओर से उस पुलिस अधिकारी को हटाने की मांग की है ज‍िन्‍होंने शुक्रवार (22 मार्च) को अदालत में पेशी के दौरान कोर्ट रूम में ईदग‍िर्द मौजूद लोगों के साथ कथ‍ित 'दुर्व्‍यवहार' क‍िया. कोर्ट ने याच‍िका पर गंभीर संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को संबंध‍ित पुल‍िस अफसर के कथित दुर्व्‍यवहार के आरोपों की जांच करने के लिए सीसीटीवी फुटेज को संरक्षित करने के निर्देश भी दिये हैं. 


एचटी की र‍िपोर्ट के मुताब‍िक, विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने शुक्रवार (22 मार्च) को अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई की और इस मामले पर न‍िर्देश द‍िए हैं.


विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने कहा, "आरोपी (अरव‍िंद केजरीवाल) की ओर से आवेदन दायर किया गया है ज‍िसमें उनको कोर्ट में पेश करने को लाते वक्‍त स‍िक्‍योर‍िटी स्‍टॉफ/इंचार्ज एसीपी (सहायक पुलिस आयुक्त) एके सिंह बेवजह सख्‍त तरीके से पेश आए और कोर्ट रूम के आसपास लोगों के साथ कथ‍ित दुर्व्‍यहार क‍िया.'' 


ड्यूटी अफसर एसीपी को हटाने की गुहार 


सीएम केजरीवाल की ओर से दायर की गई याच‍िका में यह भी आरोप लगाया गया क‍ि सह-आरोपी मनीष सिसोदिया को उनकी ओर से कोर्ट में पेश क‍िया गया था उस वक्‍त भी सख्‍ती से पेश आए थे. उनके (पुल‍िस अध‍िकारी) के ख‍िलाफ एक लिखित शिकायत दर्ज करवाई गई थी. सीएम अरव‍िंद केजरीवाल ने कोर्ट से पुल‍िस अध‍िकारी एके स‍िंह को ड्यूटी से हटाने की गुहार लगाई है.  


सीसीटीवी फुटेज को सुरक्ष‍ित रखने के न‍िर्देश 


न्यायाधीश ने कहा क‍ि आरोपी की ओर से द‍िए गए दिए गए आवेदनों पर विचार करने के बाद निर्देश देना उचित समझता जाता है क‍ि सबसे पहले प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश-सह-विशेष न्यायाधीश (CBI) को उपरोक्त व‍िषय से जुड़े सीसीटीवी फुटेज को सुरक्ष‍िता रखने और उसकी एक प्रति पहले पेश करने को र‍िक्‍वेस्‍ट लेटर भेजे. इस एप्लीकेशन पीट‍िशन के न‍िपटारा करने को कोर्ट में अगली तारीख पर सुनवाई करेगी.  


सुनीता केजरीवाल ने र‍िलीज क‍िया सीएम का मैसेज 


इस बीच, भारतीय जनता पार्टी ने अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल की आलोचना की है. बीजेपी ने आलोचना करते हुए कहा कि वो (सुनीत केजरीवाल) जेल में बंद अपने पति (अरव‍िंद केजरीवाल) के मैसेज को एक ऑड‍ियो वीड‍ियो र‍िलीज कर आम आदमी पार्टी (AAP) कार्यकर्ताओं और दिल्ली के लोगों को पढ़कर सुना रही हैं. 


यह भी पढ़ें: Arvind Kejriwal Arrest: 'आंतरिक मामला', केजरीवाल पर जर्मनी की ट‍िप्पणी से भारत नाराज, दूतावास के ड‍िप्‍टी हेड को किया तलब