Arvind Kejriwal News: दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद से अरविंद केजरीवाल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और आरएसएस पर हमलावर हैं. जनता की अदालत में आरएसएस चीफ मोहन भागवत से पांच सवाल पूछने के बाद अब केजरीवाल ने उन्हें पत्र लिखा है. केजरीवाल ने अपने पत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रिटायरमेंट से लेकर केंद्रीय जांच एजेंसी के दुरुपयोग को लेकर सवाल पूछे.


पीएम मोदी को लेकर केजरीवाल ने पूछे सवाल


दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने आरएसएस चीफ से सबसे अंतिम सवाल पीएम मोदी को लेकर किया. उन्होंने पूछा, "आप सबने मिलकर कानून बनाया कि 75 साल की उम्र के बाद बीजेपी के नेता रिटायर हो जाएंगे. इस कानून का खूब प्रचार किया गया. इसी कानून के तहत लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी जैसे कई कद्दवार बीजेपी नेताओं का रिटायर किया गया."


इन नेताओं की दिया उदाहरण


पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल कुछ और नेताओं से उदाहरण देते हुए आरएसएस से पूछा, "पिछले 10 सालों में इस कानूनों के तहत अन्य कई बीजेपी नेताओं को रिटायर किया गया जैसे शांता कुमार, सुमित्रा महाजन आदि. अब गृह मंत्री अमित शाह का कहना है कि वो कानून पीएम मोदी पर लागू नहीं होगा. क्या इस पर आपकी सहमति है कि जिस कानून के तहत लालकृष्ण आडवाणी को रिटायर किया गया, वो कानून अब पीएम मोदी पर लागू नहीं होगा. क्या सबके लिए कानून समान नहीं होना चाहिए?"


अरविंद केजरीवाल समेत तमाम विपक्षी पार्टियां लंबे समय से केंद्र की मोदी सराकर पर जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगा रही है. केजरीवाल ने अपने लेटर के जरीय आरएसएस चीफ से पूछा, ठदेशभर में तरह-तरह के लालच देकर या फिर ED-CBI की धमकी देकर दूसरी पार्टी के नेताओं को तोड़ा जा रहा है. क्या ये आपको मंजूर है?" इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने रविवार (22 सितंबर 2024) को जनता की अदालत को संबोधित करते हुए यही सवाल आरएसएस चीफ से पूछा था.


ये भी पढ़ें :  Weather Update: जाते-जाते सितंबर बरसाने वाला है 'आफत'! पानी वाली तबाही लाएगा चक्रवात, पढ़ें किन राज्यों के लिए खतरा