Arvind Kejriwal Bail: दिल्ली हाईकोर्ट में शराब नीति से जुड़े सीबीआई के मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान का जिक्र किया गया. केजरीवाल की ओर से पेश हुए वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने इमरान खान का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें (केजरीवाल) को जमानत मिलनी चाहिए.


अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, ''इमरान खान एक केस में तीन दिन पहले रिहा हुए. हर एक ने अखबार में ये पढ़ा, लेकिन बाद में उन्हें दूसरे केस में गिरफ्तार कर लिया गया. ये हमारे देश मे नही हो सकता. यहां सीबीआई ने ये सुनिश्चित करने के लिए कि मैं जेल में ही रहूं और ईडी के केस में जेल से बाहर न आ जाऊं की आशंका को देखते हुए मुझे (अरविंद केजरीवाल) गिरफ्तार किया.''


अभिषेक मनु सिंघवी ने क्या दलील दी?
अभिषेक मनु सिंघवी ने कोर्ट को बताया कि वह तीन आदेश लेकर आए हैं. उन्होंने कहा कि इसमें निचली अदालत का केजरीवाल को दी गई अंतरिम जमानत, सुप्रीम कोर्ट का चुनाव प्रचार के लिए केजरीवाल को अंतरिम जमानत देना और हाल ही में ईडी के मामले में दी गई अंतरिम जमानत वाला आदेश शामिल है. उन्होंने आगे कहा कि ये आदेश दर्शाते हैं कि केजरीवाल रिहाई का हकदार है. 


सिंघवी ने दलील दी कि आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने वाली थी तो उनको सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया. दरअसल, दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के ईडी के केस में हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत दी थी. इसके बाद केजरीवाल जेल से बाहर नहीं आ सके क्योंकि सीबीआई का एक केस अलग से चल रहा है. 


ये भी पढ़ें- 'केजरीवाल चुने हुए CM, कोई आतंकी नहीं...', दिल्ली हाईकोर्ट में सिंघवी ने CBI की गिरफ्तारी पर उठाए सवाल