Gujarat Assembly Election 2022: आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल शनिवार को पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ दो दिवसीय गुजरात दौरे पर पहुंचे. इस दौरान दोनों अहमदाबाद में शाम 4 बजे उत्तम नगर स्थित खोदियार मंदिर से एक बड़ा रोड शो निकाला. इस रोड शो को तिरंगा यात्रा नाम दिया गया था. तिरंगा यात्रा में बड़ी संख्या में समर्थकों की भीड़ भी नज़र आई. रोड शो में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा और गुजरात में पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल इटालिया, इसुदान गढ़वी और मनोज सूरटिया समेत अन्य लोग भी मौजूद रहे.


इस रोड शो के दौरान आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने तिरंगा यात्रा में शामिल सभी लोगों को बधाई देते हुए कहा, "हमें राजनीति करना नहीं आती है, हमें देशभक्ति करनी आती है. यह ऊपर वाले का कुछ करिश्मा हुआ है, नहीं तो हम सड़कों पर थे. इस देश में 10 साल पहले तक केजरीवाल को कोई नहीं जानता था. पहले दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बन गई, फिर पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बन गई. हमें देशभक्ति करनी आती है."


'पंजाब में कोई भी प्राइवेट स्कूल वाला अपनी फीस नहीं बढ़ाएगा'


अरविंद केजरीवाल ने कहा, "दिल्ली में हमने स्कूल फ्री कर दिए. अस्पताल फ्री कर दिए. भ्रष्टाचार खत्म कर दिया. बिजली मुफ्त कर दी. बिजली 24 घंटे कर दिया. भगवंत मान को मुख्यमंत्री बने अभी 10 दिन हुए हैं. इन्होंने पंजाब से भ्रष्टाचार को पूरी तरह से खत्म कर दिया. अभी भगवंत मान जी ने ऐलान किया है कि पंजाब में कोई भी प्राइवेट स्कूल वाला अपनी फीस नहीं बढ़ाएगा. इन्होंनें पंजाब में 25 हजार सरकारी नौकरियां देने का ऐलान किया है."


वहीं, पंजाब के सीएम भगवंत मान ने भी इस रोड शो के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कहा, "आपने जो प्यार और सम्मान दिया है, वो जिंदगी भर याद रहेगा. इतनी बड़ी संख्या में आप लोग देश का तिरंगा झंडा हाथ में लेकर आए, इससे दिल को बहुत खुशी हुई. भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में हमने प्राइवेट स्कूलों को आदेश कर दिया कि कोई फीस नहीं बढ़ा पाएंगे. स्कूल वाला अपने मन पसंद की दुकानों को नहीं बताएगा कि यहां से किताबें खरीद लो. अब लोग किसी भी दुकान से किताबें खरीद सकते हैं. अगर शिक्षा ही बिकाऊ हो गई तो देश के कैसे आगे बढ़ेगा."


'आप ही एक ऐसी पार्टी है, जो किसानों के बेटों को एमएलए बना देती है'


भगवंत मान ने कहा, "मुझसे पत्रकारों ने पूछा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में कांग्रेस और बीजेपी का सफाया कैसे कर दिया, तो मैंने कहा कि हमारा चुनाव चिन्ह क्या है, उन्होंने कहा कि झाड़ू, मैंने कहा कि कमल का फूल कहां उगता है. पत्रकारों ने बताया कि कीचड़ में, मैंने कहा कि झाड़ू का काम क्या होता है, तो उन्होंने कहा कि कीचड़ को साफ करना, मैंने कहा कि हमने साफ कर दिया. आप लोगों के साथ मिलकर गुंजरात में भी यह कीचड़ साफ करना पड़ेगा. हम लोग आंदोलन से निकले हुए हैं. आम आदमी पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है, जो किसानों के बेटों को एमएलए बना देती है. वरना, कांग्रेस और बीजेपी 80-80 साल के बूढ़े को प्रधानमंत्री बनाती है."


इससे पहले, आज सुबह आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ साबरमती आश्रम पहुंचे और वहां उन्होंने महात्मा गांधी के जीवन से जुड़ी चीजों को देखा. इस दौरान आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने महात्मा गांधी के व्यक्तिगत कमरे को भी देखा. आश्रम के कर्मचारियों ने सामूहिक रसोई घर और महात्मा गांधी की अस्थी कलश, विदेश से लाई गई वस्तुओं को दिखाया, जिसके बाद अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान ने चरखा चलाकर सूत काटा.


गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी का शंखनाद माना जा रहा


अपने गुजरात दौरे के आखिरी दिन यानी 3 अप्रैल को सुबह 10:30 बजे अरविंद केजरीवाल स्वामीनारायण मंदिर के दर्शन के लिए भी जाएंगे और उसके बाद गुजरात से जुड़े कई पार्टी नेताओं से मुलाकात भी करेंगे. अरविंद केजरीवाल का गुजरात का ये दो दिन का दौरा और भगवंत मान के साथ बड़ा रोड शो एक तरह से इस साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी का शंखनाद माना जा रहा है. पार्टी नेताओं की मानें तो दो मुख्यमंत्री के एक साथ इस रोड शो में शामिल होने से कार्यकर्ताओं का हौसला तो बढ़ेगा ही साथ ही गुजरात के लोगों के बीच एक बड़ा मेसेज भी जाएगा कि आम आदमी पार्टी पूरे जोर-शोर से इस बार गुजरात का चुनाव लड़ने जा रही है.


ये भी पढ़ें-


कांग्रेस का सरकार पर हमला- किसानों से आंदोलन का ले रही बदला, पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाकर दे रही गुड मार्निंग गिफ्ट


Ramadan 2022: देशभर में दिखा रमज़ान का चांद, कल से रखा जाएगा पहला रोज़ा