Arvind Kejriwal CBI Remand: राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को तीन दिन की सीबीआई रिमांड में भेज दिया है. 29 जून को शाम 7 बजे से पहले उन्हें दोबारा पेश करना होगा. सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल की पांच दिनों की रिमांड मांगी थी. इस बीच एबीपी न्यूज के खास कार्यक्रम सीधा सवाल में आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रवक्ता ने दावा किया कि जज ने सीबीआई के वकील से कहा कि आप झूठ बोल रहे हैं.


AAP नेता ने कोर्ट के भीतर हुए बहस का किया जिक्र


आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता जैस्मिन शाह ने कार्यक्रम के दौरान कोर्ट के भीतर हुए बहस का जिक्र किया. इस दौरान उन्होने कहा, "आज दिनभर सुनवाई हुई और दोनों पक्ष की तरफ से कई तर्क दिए गए. जब सीबीआई ने भरी अदालत में कहा कि अरविंद केजरीवाल ने अपना पल्ला झाड़ लिया है और सारा दोष मनीष सिसोदिया के ऊपर डाल दिया है."


'जज ने CBI वकील से कहा झूठ बोल रहे हैं आप'


आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता ने आगे कहा, "इसके बाद अरविंद केजरीवाल तुरंत खड़े हुए और बताया कि यह पूरी तरह से फर्जी स्टेटमेंट हैं. मैं निर्देष हूं मनीष सिसोदिया निर्दोष हैं, पूरी आम आदमी पार्टी निर्दोष है और बताइए कि मैंने अपने स्टेटमेंट में कब ऐसा कहा है. इससे बाद जज ने खुद केजरीवाल का स्टेटमेंट पढ़कर सीबीआई के वकील को कह कि आप झूठ बोल रहे हैं. केजरीवाल ने ऐसा कभी नहीं कहा."


अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि सीबीआई इस मुद्दे को सनसनीखेज बना रही है. सीबीआई ने मंगलवार (25 जून) को तिहाड़ जेल में केजरीवाल से पूछताछ की थी. सीबीआई की ओर से केजरीवाल को गिरफ्तार किये जाने के बाद उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने आरोप लगाया कि पूरा तंत्र यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहा है कि उनके पति जेल से बाहर न आ सकें.


दिल्ली के सीएम ने कोर्ट में क्या कहा?


न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक अरविंद केजरीवाल ने अदालत से कहा, ‘‘मीडिया में सीबीआई सूत्रों के माध्यम से यह खबर प्रसारित की जा रही है कि मेरे एक बयान में सारा दोष (दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री) मनीष सिसोदिया पर मढ़ा गया है. मैंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है कि सिसोदिया या कोई और दोषी है.’’


उन्होंने कहा, ‘‘उनकी (सीबीआई) पूरी योजना मीडिया में हमें बदनाम करने की है. कृपया रिकॉर्ड में दर्ज करें कि यह सब सीबीआई सूत्रों के माध्यम से मीडिया में प्रसारित किया जा रहा है. इसे स्पष्ट किया जाना चाहिए. यह सभी अखबारों में सुर्खियों में होगा. उनका उद्देश्य मामले को सनसनीखेज बनाना है.’’


इस पर सीबीआई के वकील डीपी सिंह ने कहा कि किसी भी सूत्र ने ऐसी कोई बात नहीं कही है. वकील ने कहा, ‘‘मैंने अदालत में दलील दी है. किसी भी सूत्र ने कुछ नहीं कहा है और मैंने तथ्यों के आधार पर दलील पेश की है.’’ हालांकि जज ने कहा कि मीडिया किसी भी एक बात को पकड़ लेती है. उन्होंने कहा, ‘‘मीडिया को इस तरह से नियंत्रित करना बहुत मुश्किल है."


ये भी पढ़ें : Sam Pitroda: सैम पित्रोदा को लेकर सच हुई पीएम मोदी की भविष्यवाणी, कांग्रेस ने वही किया जो पहले बताया था