Arvind Kejriwal News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार (15 सितंबर 2024) को ऐलान किया कि वह अपने पद से इस्तीफा दे देंगे, जिसके बाद से राजनीतिक बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है. एक तरफ जहां कांग्रेस ने इसे नौटंकी करार दिया है तो वहीं उनके गठबंधन नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष ने केजरीवाल की तारीफ की है. जम्मू कश्मीर के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है.


कांग्रेस ने केजरीवाल के फैसले को नौटंकी बताया


कांग्रेस की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का अरविंद केजरीवाल का फैसला एक राजनीतिक नौटंकी है, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट पहली उन पर प्रतिबंध लगा चुका है. वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूख अब्दुल्ला ने रविवार कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की घोषणा से स्पष्ट होता है कि वह सत्ता के भूखे नहीं हैं और लोगों के पास दोबारा जाना चाहते हैं. उन्होंने कहा दिल्ला के लोग या तो उन्हें चुनेंगे या खारिज कर देंगे.


केजरीवाल को सत्ता की भूख नहीं- फारूख अब्दुल्ला


केजरीवाल के दिल्ली में पहले चुनाव कराने की मांग पर फारूख अब्दुल्ला ने कहा, "वह (अरविंद केजरीवाल) दिल्ली में नए चुनाव चाहते हैं ताकि वह लोगों के पास जा सकें और यह लोग ही हैं जो उन्हें चुनेंगे या खारिज करेंगे. आबकारी घोटाले में केजरीवाल के खिलाफ आरोप साबित नहीं हुए हैं और इसलिए वह चाहते हैं कि जनता फैसला करे. एजेंसियां उन पर लगे आरोपों को साबित नहीं कर पाए हैं, इसलिए वह जनता के बीच जाना चाहते हैं ताकि लोग फैसला करें." नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूख अब्दुल्ला ने कहा, यह अच्छी बात है कि अरविंद केजरीवाल को सत्ता की भूख नहीं है. उन्होंने समय रहते ही कुर्सी छोड़ दी. वह लोगों का विश्वास हासिल करना चाहते हैं और लोकतंत्र में यह बहुत बड़ी बात है.


छह महीने पहले देना था इस्तीफा- कांग्रेस


दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था कि केजरीवाल ने मुख्यमंत्री बने रहने का नैतिक अधिकार खो दिया है, क्योंकि उन्हें भ्रष्टाचार के आरोप में जेल भेज दिया गया था. उन्होंने कहा कि केजरीवाल को छह महीने पहले ही इस्तीफा दे देना चाहिए था. उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोग जागरूक हैं और वे विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) के कुशासन का जवाब देंगे. (इनपुट एजेंसी से भी)


ये भी पढ़ें :  Weather Update: इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल! IMD ने जारी किया रेड अलर्ट, जानें कल कैसा रहेगा मौसम