Arvind Kejriwal Exclusive Interview: आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर गुजरात में आप (AAP) को भारी समर्थन मिलने का दावा किया है. अरविंद केजरीवाल ने एबीपी न्यूज़ के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा कि गुजरात (Gujarat) की जनता से उम्मीद से ज्यादा प्यार मिल रहा है. पार्टी को अच्छे नतीजे मिलेंगे. केजरीवाल ने कहा कि जनतंत्र में जनता सबसे बड़ी होती है. 


उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी को स्कूल, अस्पताल के चलते समर्थन मिल रहा है. वहां के लोगों को दिल्ली मॉडल दिख रहा है. हमारे एजेंडे में लोगों को उम्मीद दिख रही है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में मेरी घोषणाओं का मजाक उड़ता था. दिल्ली में मैंने उसी बजट में सारे काम किए हैं और बजट भी घाटे में नहीं है. 






"मैं कट्टर ईमानदार हूं"


दिल्ली के सीएम ने कहा कि पंजाब में भी बिजली का बिल मुफ्त कर दिया है. 1 मार्च के बाद गुजरात में फ्री बिजली होगी. हमारे ऊपर जबरदस्ती कीचड़ फेंका जा रहा है. भ्रष्ट लोग भ्रष्टाचार छिपाने के लिए कीचड़ उछाल रहे हैं. मैं कहता हूं कि मैं कट्टर ईमानदार हूं. किसी नेता की हिम्मत नहीं कट्टर ईमानदार कहने की. हम पर आरोप लगाए, लेकिन कोई सबूत नहीं है. जनता जानती है कि केजरीवाल ईमानदार हैं. 


"जनता हमारे साथ है"


आप संयोजक ने आगे कहा कि हम देश की राजनीति बदलने आए हैं. जो स्कूल की बात नहीं करते थे उन्हें स्कूल में बिठा दिया. दूसरे दलों के नेता हमारी भाषा बोलने लगे हैं. मैंने नेताओं को मुद्दों पर बात करने पर मजबूर कर दिया है. मैं जनता की भाषा बोल रहा हूं. मैं शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार की बात करता हूं. मैं जनता की बात करता हूं इसीलिए जनता हमारे साथ है. 


"अच्छा और ईमानदार चेहरा हैं ईशुदान गढ़वी"


केजरीवाल ने आगे कहा कि मैंने कॉमन सिविल कोड का समर्थन किया है. बीजेपी कॉमन सिविल कोड नहीं लाना चाहती. गुजरात में आप के सीएम उम्मीदवार को लेकर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ईशुदान गढ़वी अच्छा और ईमानदार चेहरा हैं. किसानों, बेरोजगारों, व्यापारियों के मुद्दे उठाते थे. ईशुदान गढ़वी जनता में बहुत मशहूर हैं. वे गुजरात को ऊंचाइयों पर ले जाएंगे. ईशुदान के चेहरा बनने से पाटीदार नहीं छिटकेंगे. 


"कांग्रेस कहीं लड़ाई में नहीं"


उन्होंने कहा कि ये कहा जा रहा है कि हमनें गुजरात में OTP कार्ड खेला है. O से यहां मतलब है ओबीसी, T से मतलब ट्राइबल और P से मतलब पाटीदार. मैं कहूंगा कि हम जाति वाली राजनीति नहीं करते हैं. इंद्रनील राजगुरु को लेकर केजरीवाल ने कहा कि वे आप छोड़कर क्यों गए पता नहीं, हमने राजगुरु के सम्मान में कमी नहीं की. गुजरात में कांग्रेस कहीं लड़ाई में नहीं है. कांग्रेस को वोट देकर वोट खराब मत कीजिए. आप की गुजरात में सरकार बन रही है और आप ही अकेले बीजेपी को हरा सकती है. आप 3 बार दिल्ली में बीजेपी को ध्वस्त करके आई है. कांग्रेस ने कहीं रोजगार नहीं दिया. 


रोजगार के मुद्दे पर क्या बोले केजरीवाल?


अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मेरा फोकस बेरोजगारी भत्ता देना नहीं है. गुजरात में रोजगार के नए तरीके तैयार करेंगे. हम दिल्ली में बच्चों को बिजनेस कराना सिखा रहे हैं. बिना फ्री दिए गुजरात सरकार घाटे में क्यों है. 2.5 लाख करोड़ का बजट कहां जा रहा है. हम भ्रष्टाचार, फिजूलखर्ची को रोककर पैसा बचाएंगे. मैं इस देश के हर आदमी को अमीर बनाना चाहता हूं. शिक्षा को लेकर उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश हर बच्चे को अच्छी शिक्षा देना है. शिक्षा, स्वास्थ्य को फ्री की रेवड़ी कहना गरीबों का अपमान है. अच्छी शिक्षा देना राष्ट्रनिर्माण करना है. 


ये भी पढ़ें- 


Gujarat Election: सूरत में ओवैसी की सभा में 'मोदी-मोदी' के लगे नारे, दिखाए गए काले झंडे