नई दिल्ली: दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर बीजेपी पर हमला बोला है. एबीपी न्यूज़ के शो घोषणापत्र में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पहली बार ऐसा हो रहा है कि पार्टी अपने काम को लेकर जनता से वोट मांग रही है. केजरीवाल ने कहा कि हमें राजनीति करनी नहीं आती, हमे काम करना आता हैं. ये चुनाव काम पर होगा."


200 यूनिट फ्री बिजली को लेकर केजरीवाल ने कहा कि जब तक केजरीवाल हैं, तब तक दिल्ली की 200 यूनिट बिजली फ्री रहेगी. बीजेपी के आरोप पर उन्होंने कहा कि हमने 5 साल में कोई टेक्स नहीं बढाया, कोई लोन नहीं लिया और कोई भ्रष्टाचार नहीं किया फिर भी दिल्ली सरकार मुनाफे में रही. उन्होंने कहा कि मेरा एक ही सपना हैं, मुझे दिल्ली को दुनिया का सबसे अच्छा शहर बनाना हैं.


अमित शाह पर तंज कसते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब अमित शाह भी स्कूल और शिक्षा पर बात कर रहे हैं. ये काफी अच्छा बदलाव हैं. उन्होंने कहा, ''मैं अमित शाह जी को कहना चाहता हूं, केजरीवाल ने अकेले स्कूल ठीक नहीं किए. दिल्ली के 16 लाख बच्चों ने मिल कर स्कूल ठीक किए, बच्चो के माँ बाप ने ठीक किए थे , स्कूलों के शिक्षको ने स्कूल ठीक किए है. अमित शाह इन सबका मज़ाक ना बनाएं."


शाहीन बाग के मुद्दे पर केजरीवाल ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह को शाहीन बाग जाना चाहिए. उन्होंने कहा, ''सबसे पहले अमित शाह को शाहीन बाग़ जाने की ज़रूरत हैं. वो ये बिल लेकर आये हैं, अमित शाह को शाहीन बाग़ जाकर वहां के लोगो से बात करने की ज़रूरत हैं. देश के गृहमंत्री होने के नाते ये उनकी जिम्मेदारी है." शाहीन बाग के साथ होने के सावल पर केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के हर नागरिक के साथ हैं. उन्होंने कहा कि हम संगम विहार के साथ भी हैं. हर नागरिक को अच्छी सुविधा देना चाहते हैं.


बता दें चुनाव प्रचार के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि दिल्ली सरकार वादों से मुकरती है. इस सरकार ने दिल्ली को पांच सालों में बीस साल पीछे धकेल दिया है. केजरीवाल अब जब वोट मांगने निकलते हैं तो पुराने वादों की बात नहीं करते हैं पर मैं आपको उनके पुराने वादे याद कराऊंगा. अमित शाह ने यह भी कहा था कि ये निर्लज्ज होकर कहते हैं, हम शाहीन बाग वालों के साथ हैं.