Employment Guarantee: आम आदमी पार्टी (Aam Aadami Party) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejariwal) आज गुजरात (Gujarat) के दौरे पर रहे. ये उनका एक महीने के भीतर चौथा दौरा रहा है. इस दौरे पर उन्होंने गुजरात के लोगों को रोजगार (Employent) देने की गारंटी ली है. उन्होंने कहा कि राज्य में हर बेरोजगार को नौकरी दी जाएगी और जिन लोगों को नौकरी नहीं मिल पाएगी उनको 3 हजार रुपये प्रति माह दिया जाएगा.


गुजरात दौरे से पहले उन्होंने एक ट्वीट भी किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि वो आज गुजरात के दौरे पर जा रहे हैं और दूसरी गारंटी का एलान करेंगे. उन्होंने गुजरात के सौराष्ट्र का दौरा किया है. इसके बाद उन्होंने राजकोट में एक मंदिर में पूजा अर्चना भी की. जानकारी के लिए बता दें कि अरविंद केजरीवाल की राजकोट की दूसरी और राज्य की चौथी यात्रा है.






रोजगार देने की ली गारंटी


पता हो कि गुजरात में दिसंबर 2022 में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं और आम आदमी पार्टी गुजरात में पूरी दम लगाए हुए है. पंजाब में बहुमत की सरकार बनाने के बाद केजरीवाल की निगाहें अब गुजरात विधानसभा पर हैं जिसको लेकर वे लगातार वहां के दौरे कर रहे हैं. केजरीवाल ने कहा कि चुनाव से पहले पार्टियां अपना घोषणा पत्र तैयार करतीं हैं और चुनाव के बाद उसी घोषणा पत्र को कचरे के ढेर में फेंक देती हैं और कहती हैं कि ये चो चुनावी मुद्दा था लेकिन आम आदमी पार्टी इस बात की गारंटी दे रही है कि हर बेरोजगार को रोजगार मिलेगा.


गारंटी पूरी नहीं तो धक्के मारकर बाहर कर दिया जाए


अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि आम आदमी पार्टी (Aam Aadami Party) दूसरी राजनीतिक पार्टियों से अलग है. आम आदमी पार्टी (AAP) जो वादा करती है उसे पूरा करती है. इसलिए जो मैंने रोजगार (Employment) देने की गारंटी ली है अगर वो गारंटी 5 साल में पूरी न हो तो अगली बार हमें धक्के मारकर बाहर कर दिया जाए. उन्होंने कहा कि गारंटी पूरी न हुई तो अगली बार वोट मांगने भी नहीं आएंगे.


ये भी पढ़ें: Arvind Kejriwal Gujarat Visit: आज गुजरात आएंगे सीएम केजरीवाल, जनसभा को संबोधित कर 'दूसरी गारंटी' का करेंगे एलान


ये भी पढ़ें: Delhi News: 'मतभेद हो सकते हैं, मनभेद नहीं', उपराज्यपाल से मुलाकात के बाद बोले CM अरविंद केजरीवाल