Amit Shah on Arvind Kejriwal: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से लगाए आरोपों का जवाब दिया है. न्यूज एजेंसी से बातचीत के दौरान अमित शाह ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2029 तक प्रधानमंत्री रहने वाले हैं और अरविंद केजरीवाल के लिए मेरे पास एक बुरी खबर है कि 2029 के बाद भी पीएम मोदी ही बीजेपी का नेतृत्व करेंगे."


'बहुत लोग मानते हैं केजरीवाल को विशेष छूट दी गई'


सुप्रीम कोर्ट की ओर से अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत दिए जाने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "मेरा मानना ​​है कि यह कोई नियमित फैसला नहीं है. इस देश में बहुत से लोग मानते हैं कि विशेष छूट दिया गया है. अभी वह (अरविंद केजरीवाल) एक और मुद्दे (स्वाति मालीवाल हमला) में फंसे हुए हैं, उन्हें इससे मुक्त होने दीजिए, फिर देखते हैं क्या होता है."


दिल्ली आबकारी नीति में कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक अरविंद केजरीवाल को शुक्रवार (10 मई) को सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत दी थी. जस्टिस दीपांकर दत्ता और जस्टिस संजीव खन्ना की पीठ ने कहा था कि आप संयोजक को 2 जून को आत्मसमर्पण करना होगा और जेल वापस जाना होगा. कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल के सामने कुछ शर्तें भी रखी है.






इन शर्तों के साथ केजरीवाल को मिली अंतरिम बेल


सुप्रीम कोर्ट ने इस शर्त पर अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत दी कि वह मुख्यमंत्री कार्यालय और दिल्ली सचिवालय नहीं जाएंगे. इसके साथ ही वह अपनी ओर से दिए गए बयान से बाध्य होंगे. अरविंद केजरीवाल आधिकारिक फाइलों पर हस्ताक्षर भी नहीं करेंगे.


दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष और आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल ने सोमवार (13 मई) को आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी स्टाफ ने उन पर हमला किया था.


ये भी पढ़ें : CAA के तहत पहली बार मिली नागरिकता, फर्स्ट सेट में 14 लोगों को मिला सर्टिफिकेट