नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रविवार को होने वाले अपने शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है. केजरीवाल अपनी कैबिनेट के साथ रविवार को सुबह 10 बजे रामलीला मैदान पर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.


तीसरी बार मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे केजरीवाल


16 फरवरी को केजरीवाल लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. कहा जा रहा है कि केजरीवाल के साथ उनके पुराने कैबिनेट के मंत्री शपथ लेंगे. यानी इस बार केजरीवाल की कैबिनेट में कोई बदलाव नहीं होगा. सूत्रों के मुताबिक बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकती है.


जीत पर पीएम मोदी ने दी थी बधाई


पीएम मोदी ने दिल्ली की जीत पर अरविंद केजरीवाल को बधाई दी थी. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा था, ''दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत के लिए अरविंद केजरीवाल जी को बधाई. दिल्ली के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा के लिए उन्हें बहुत शुभकामनाएं.''


शपग ग्रहण को लेकर हो रही हैं खास तैयारियां


- रामलीला मैदान में 45 हजार कुर्सियां लगाई जाएंगी ताकि लोग आराम से बैठ कर शपथ ग्रहण देख सकें.
- कोई टेंट नहीं लगाया जाएगा ताकि लोगों को मंच पर अरविंद केजरीवाल और उनकी कैबिनेट का शपथ ग्रहण साफ दिखाई दे.
- रामलीला मैदान में 12 बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी, ताकि पीछे बैठे हुए लोग भी आसानी से शपथ ग्रहण देख सकें.
- खास तौर पर पूरे मैदान में साउंड सिस्टम लगाए जा रहे हैं.
- मंच के सामने एक अलग एंक्लोजर बनाया गया है जिसमें सभी विधायक दिल्ली सरकार के अधिकारी और विधायकों के परिवार के बैठने की जगह होगी.
- रामलीला मैदान में कई केबिन भी बनाए जा रहे हैं.
- सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए जाएंगे.


70 में से 62 सीटों पर आप ने जीत दर्ज की


गौरतलब है कि इस बार अरविंद केजरीवाल की पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में जबरदस्त जीत हासिल की. दिल्ली की कुल 70 विधानसभा सीटों में से 62 पर आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज की. आम आदमी पार्टी को इस बार के विधानसभा चुनाव में 53.57 फीसदी वोट मिले. बीजेपी दूसरे नंबर पर रही. उसे 38.51 फीसदी वोट मिले.