Arvind Kejriwal On Election 2024: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) इन दिनों हिमाचल और गुजरात चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं. इस बीच उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान 2024 में विपक्षी गठजोड़ को लेकर बड़ा बयान दिया है.


अरविंद केजरीवाल ने 2024 की संभावनाओं को लेकर कहा कि "मैं किसी के खिलाफ नहीं हूं, लेकिन मुझे 'जोड़-तोड़' की राजनीति समझ में नहीं आती...मुझे स्कूल, सड़क, अस्पताल बनाने के लिए बुलाओ, मैं आईआईटी से एक इंजीनियर हूं, ठीक कर दूंगा. उन्होंने कहा कि मैं आश्वस्त करूंगा कि इन सभी मुद्दों पर ध्यान दिया जाएगा.


बताया कैसे नंबर वन बनेगा देश


केजरीवाल ने एनडीटीवी को दिए इंटरव्यू में 2024 में गठबंधन या एकला चलोगे के सवाल पर कहा कि नेताओं के साथ आने से देश नंबर वन नहीं बनेगा, देश के 130 करोड़ लोगों के साथ आने से देश नंबर वन बनेगा. इंटरव्यू में केजरीवाल ने कांग्रेस की स्थिति को लेकर भी तंज कसा. उन्होंने कहा कि क्या मैं कांग्रेस को कमजोर कर सकता हूं, राहुल गांधी खुद ये कर रहे हैं. 


बचपन से हनुमान जी की पूजा करता था


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम महिलाओं को बराबरी के अवसर दे रहे हैं, जिसके चलते ही दुनिया में भारत नंबर वन बन सकता है. उन्होंने ये भी कहा कि 'मैंने बचपन से ही हनुमान जी की पूजा करता था. मैं हनुमान मंदिरों में जाता हूं तो लोग कहते हैं कि मैंने अपना (धर्मनिरपेक्ष) मार्ग छोड़ दिया है. मैंने कुछ भी नहीं छोड़ा है, मैं बस कुछ ऐसा करता हूं, जो मुझे ताकत देता है.'


ये भी पढ़ें- Maharashtra Politics: सीएम एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे के खेमे में फिर लगाई सेंध, 15 में से 12 स्टेट चीफ ने दिया समर्थन


ये भी पढ़ें- AAP विधायक अमानतुल्लाह के 4 ठिकानों पर ACB ने की छापेमारी, एक हथियार भी मिला