Arvind Kejriwal On MCD Issues: आम आदमी पार्टी ने हाल ही में खत्म हुए दिल्ली नगर निगम चुनाव में बड़ी जीत हासिल की थी. आप ने जनता से दि्ल्ली को कूड़ा मुक्त करने का वादा किया था. इसी बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार(16 दिसंबर) को कहा कि आप के पार्षद सफाई कर्मचारियों के साथ दिल्ली के कोने-कोने  की सफाई कर रहे हैं.


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सभी पार्षदों को सफाई कार्य में शामिल होना चाहिए. उन्होंने एक फोटो को ट्वीट किया है. इसमें पहले(Before) और बाद (After) की तस्वीर है. उन्होंने लिखा, ''कुछ दिनों से कई इलाकों से ऐसी तस्वीरें मिल रही है. “आप” के नवनिर्वाचित पार्षद सफाई कर्मचारियों के साथ मिलकर दिल्ली के कोने-कोने को साफ कर रहे हैं. इन कर्मचारियों को पहले बुरा बोला जाता था. आज ये कितना अच्छा काम कर रहे हैं. सभी पार्षद इसी तरह अपने इलाके की सफाई में जुट जाए.'' आप की  महिला पार्षद रमिंदर कौर के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए केजरीवाल ने यह बात कही है.  


क्या दावा किया गया? 
आप पार्षद रमिंदर कौर ने पहले(Before) और बाद (After) की फोटो ट्वीट कर लिखा था, ''वार्ड 100 फतेह नगर को कूड़ा मुक्त करने की मुहिम को आगे बढ़ाते हुए आज एक और कड़ी जोड़ी गई है. B1-जनकपुरी में कई महीने से पड़े मलबे को हटा दिया गया. मेरा वार्ड मेरा परिवार.'' बता दें कि एमसीडी चुनाव में स्वच्छता आप का एक अहम चुनावी वादा था.






तैयारी हुई तेज
दिल्ली नगम निगम के कामों के लिए गठित दिल्ली विधानसभा समिति के अध्यक्ष सौरभ भारद्वाज ने भी हाल में कहा था कि दिल्ली को कूड़ा मुक्त बनाएंगे. इसके लिए हम देश के साफ शहरों का दौर कर वहां के अच्छों कामों को सीखेंगे. इसके लिए अधिकारियों के साथ उन्होंने बैठक भी कही थी. 


यह भी पढ़ें-


Delhi BJP: दिल्ली एमसीडी में हार के बाद आदेश गुप्ता ने बताई इस्तीफे की वजह, आप को लेकर भी कही ये बात