Arvind Kejriwal On LG: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में उपराज्यपाल वीके सक्सेना पर सरकार के काम में हस्तक्षेप का आरोप लगाते हुए विधायकों ने विधानसभा से एलजी के दफ्तर तक मार्च किया. साथ ही विधानसभा में भी केजरीवाल ने एलजी पर निशाना साधा. 


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में मंगलवार (17 जनवरी) को दावा किया कि एक बैठक में एलजी वीके सक्सेना ने उनसे कहा था कि बीजेपी की एमसीडी में 20 सीट नहीं आ रही थी, मेरी वजह से 104 आई. आने वाले लोकसभा में 7 सीट बीजेपी की आएगी और तुम्हें विधानसभा चुनाव जीतने नहीं दूंगा. 


क्या दावा किया? 


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि स्कूली शिक्षकों को प्रशिक्षण के लिए फिनलैंड भेजने के राज्य सरकार के प्रस्ताव को सक्सेना ने खारिज कर दिया है, लेकिन एलजी के दफ्तर ने इस आरोप से इनकार किया. उन्होंने साथ ही कहा कि जीवन में कुछ भी स्थायी नहीं है. हम भी कल केंद्र में सत्ता में आ सकते हैं हमारे भी उपराज्यपाल होंगे. हमारी सरकार जनता को परेशान नहीं करेगी. ’’उन्होंने कहा कि एलजी के पास खुद फैसले करने का अधिकार नहीं है.


'तानाशाही बर्दाशत नहीं करेंगे'


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली ‘तानाशाही’ बर्दाश्त नहीं करेगी. उन्होंने बाद में यह भी दावा किया कि उनकी सरकार किसी भी कीमत पर शिक्षकों को प्रशिक्षण के लिए भेजकर रहेगी.


वहीं, दिल्ली विधानसभा के सत्र की पहले दिन की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई, क्योंकि ‘आप’ विधायक एलजी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए बार-बार अध्यक्ष के आसन के पास आ रहे थे. 




'दिल्ली की जनता का किया अपमान'


केजरीवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि एलजी वीके सक्सेना ने मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, मंत्रियों और विधायकों से मिलने से इनकार कर दिया है. हम बहुत छोटे लोग हैं, लेकिन हम दिल्ली के दो करोड़ लोगों का प्रतिनिधित्व करते हैं. एलजी ने एक तरह से दिल्ली की जनता का अपमान किया है.


यह भी पढ़ें- 'आप याचिका देना और वापस लेना जारी नहीं रख सकते', धर्मांतरण मामले में सुप्रीम कोर्ट की फटकार, 2 हफ्ते बाद सुनवाई