Arvind Kejriwal Punjab Visit: आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुधवार (13 सितंबर) को तीन दिवसीय दौरे पर पंजाब जाएंगे. बुधवार  से शुक्रवार (15 सितंबर) तक के इस दौर में केजरीवाल कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.


केजरीवाल विधानसभा चुनाव के दौरान पंजाब की जनता से की गई कुछ बड़ी गारंटियों को भी पूरा करेंगे. इसमें शिक्षा की गारंटी के अंतर्गत अमृतसर में पहले स्कूल ऑफ एमिनेंस का उद्घाटन करेंगे. यह पंजाब में पहला स्कूल ऑफ एमिनेन्स होगा. इसके अलावा राज्य के उद्योगपतियों के साथ टाउनहॉल बैठक करेंगे. 


क्या शेड्यूल है?
इसके अलावा राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी इंडस्ट्री को लेकर पॉलिसी संबंधित बड़ी घोषणा कर सकते हैं. मान अमृतसर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. केजरीवाल शुक्रवार को लुधियाना और मोहाली में टाउनहॉल मीटिंग के बाद दिल्ली लौट आएंगे. इस पूरे कार्यक्रम के दौरान मान भी मौजूद रहेंगे. 


विधानसभा चुनाव के दौरान केजरीवाल ने पंजाब की जनता को ‘केजरीवाल की गारंटी’ दी थी. इसमें बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य समेत कई गारंटी शामिल है. बुधवार को मान की मौजूदगी में  केजरीवाल पंजाब के बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिए शिक्षा की गारंटी  के अंतर्गत स्कूल ऑफ एमिनेंस का उद्घाटन करेंगे.


आने वाले दिनों में आप सरकार 117 स्कूल ऑफ एमिनेंस पूरे पंजाब में खोलेगी. स्कूल ऑफ एमिनेंस का अमृतसर में उद्घाटन करने के बाद केजरीवाल यहां एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे.  इस दौरान मान भी जनसभा को संबोधित करेंगे. 


इसके बाद 14 सितंबर को व्यापारियों के साथ टाउनहॉल मीटिंग करेंगे. यह मीटिंग अमृतसर और जालंधर में आयोजित होगी. इस मीटिंग में व्यापारियों  की समस्याएं सुनी जाएंगी. पॉलिसी से संबंधित मुद्दों पर भी चर्चा होगी.  


भगवंत मान भी करेंगे मीटिंग
सीएम भगवंत भान इंडस्ट्री पॉलिसी से संबंधित कुछ बड़ी घोषणाएं भी कर सकते है. इसके अगले दिन 15 सितंबर को व्यापारियों के साथ लुधियाना और मोहाली दो टाउनहॉल मीटिंग होगी. इसमें भी व्यापारियों की समस्याएं सुनी जाएगी और पॉलिसी से संबंधित मुद्दों पर चर्चा होगी. 


ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: पंजाब में शिरोमणि अकाली दल का बड़ा फैसला, 11 लोकसभा सीटों के लिए किए अहम एलान