नई दिल्ली: दिल्ली में बीजेपी के सांसद प्रवेश वर्मा के अरविंद केजरीवाल को आतंकवादी बताने वाले बयान पर केजरीवाल ने दुख जताया. अपने माता पिता का ज़िक्र करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, "शाम को जब मैं घर गया, मेरे माता पिता इंतज़ार कर रहे थे. उन्हें बहुत दुख हो रहा था. उन्होंने कहा उनका बेटा 'कट्टर देशभक्त' है आतंकवादी नहीं."


एक प्रेस कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ये बातें कही. उन्होंने कहा कि अपने देश के लिए अपना तन, मन, धन सब कुर्बान किया है. बीजेपी नेताओं से सवाल पूछते हुए केजरीवाल ने कहा, "पिछले 5 साल में दिल्ली के हर बच्चे को अच्छी शिक्षा दी क्या इससे मैं आतंकवादी बन गया? अच्छे इलाज का काम किया, बुजुर्गों के लिए तीर्थयात्रा का इंतजाम किया, दिल्ली के रहने वाले सिपाहियों की शहादत के बाद उनका ख्याल रखा, क्या ये सब एक आतंकवादी करता है?"


महाराष्ट्र: आरे मेट्रो डिपो कैसे बन गया है उद्धव ठाकरे सरकार की गले की हड्डी!


राजनीति में आने के फैसले का ज़िक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा, "मैंने आज तक अपना अपने परिवार का कुछ नहीं सोचा. जब IIT से पढ़कर निकला था मेरे नम्बर अच्छे थे चाहता तो विदेश जा सकता था. लेकिन मैंने अपने देश मे रुकने का फैसला किया क्योंकि लगता था कि अपने देश के लिए कुछ करना है. IRS की नौकरी छोड़ी, भ्रष्टाचार के खिलाफ सबसे बड़े आंदोलन में भाग लिया क्या कोई आतंकवादी ये सब करता है? मैं डायबिटीज का मरीज़ हूं.. दिन में 4 बार इंसुलिन लेता हूं. ऐसे में 2 बार देश के भ्रष्टाचारियों के खिलाफ अनशन किया. जान दांव पर लगाई."


पश्चिम बंगाल में सीएए को लेकर जारी प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा, दो लोगों की मौत


अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये निर्णय वो दिल्ली के लोगों पर छोड़ते हैं कि वो उन्हें अपना बेटा या भाई मानते हैं, या फिर आतंकवादी. इस बयान पर आम आदमी पार्टी चुनाव आयोग में शिकायत देगी. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि चुनाव आयोग को इसका संज्ञान लेना चाहिए और ऐसी बयानबाज़ी करने वालों के चुनाव प्रचार पर रोक लगानी चाहिए.