नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले चालीस घंटे में दिल्ली में कोरोना वायरस का कोई नया पॉजिटिव मामला सामने नहीं आया है. तीस में से कुछ मरीज अपने घर जा चुके हैं. अब सिर्फ 23 मरीज रह गए हैं. हालांकि केजरीवाल ने ये भी कहा, ‘’ये अच्छी खबर है लेकिन हमें खुश नहीं होना चाहिए क्योंकि लड़ाई अभी जारी है. संख्या कभी भी बढ़ सकती है. हमें अलर्ट रहना चाहिए.’’


दिहाड़ी मजदूरों को पांच हजार रुपये देगी राज्य सरकार- केजरीवाल


मुख्यमंत्री ने ये भी कहा, ‘’दिल्ली में कई दैनिक मजदूरी कमाने वाले हैं जो किराए के घरों में रहते हैं. यदि कुछ किराएदार मकान मालिकों को अपने किराए का भुगतान करने की स्थिति में नहीं हैं, तो उन्हें 2-3 महीने के लिए कुछ रियायत दी जा सकती है.’’ उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार सभी दिहाड़ी मजदूरों और कंस्ट्रक्शन लेबर्स को हर महीने 5000 रुपये देगी.


पांच डॉक्टर्स की टीम स्टेज-3 की तैयारियों की रिपोर्ट देगी- केजरीवाल


इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना से आगे लड़ने के लिए हमनें पांच बड़े डॉक्टरों की टीम बनाई है जो अगले 24 घंटे में कोरोना के स्टेज-3 की तैयारियों की रिपोर्ट देगी. इटली और बाकी देशों में जो हुआ उसको देखते हुए हमें पहले से ही तैयार रहना होगा. उन्होंने कहा कि दिल्ली में नाइट शेल्टर्स की संख्या भी बढ़ा रहा है.


मुख्यमंत्री ने कहा, ‘’कुछ लोग पायलटों और एयर होस्टेस को अपनी कॉलोनियों में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दे रहे हैं. यह सही नहीं है. ये लोग हमारे लिए अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं और हम इस तरह से व्यवहार कर रहे हैं. हमें इस मानसिकता को बदलना चाहिए.’’


भारत में कोरोना वायरस का आंकड़ा


भारत में कोरोना वायरस के अब तक 513 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं इस वायरस ने 11 लोगों की जान ले ली है. 24 लोग कोरोना वायरस के इलाज के बाद रिकवर हो चुके हैं. देश के कई हिस्सों में लॉकडाउन का इलाज किया जा चुका है. केंद्र से लेकर राज्य सरकारें और प्रशासन की तरफ से लगातार लोगों से अपील की जा रही है कि वायरस के खतरे को देखते हुए अपने घरों में रहें और बिना जरूरत के बाहर न निकलें.