नई दिल्ली: दिल्ली में विधानसभा चुनाव की तारीखों के एलान के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. उन्होंने दिल्ली की जनता से अपील की कि अगर उन्हें लगता है हमने काम किया है तो हमें वोट दें. अगर लगता है कि हमने काम नहीं किया है तो हमें वोट न दें. केजरीवाल ने कहा कि ये कहने के लिए हिम्मत चाहिए. आज तक किसी भी सरकार ने ये बात नहीं की.


मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने घर-घर पानी पहुंचाया और सभी के लिए काम किया. हमने ये नहीं देखा कि ये बीजेपी वाला है या कांग्रेस वाला है. उन्होंने कहा, ‘’मैंने सबके सीएम के तौर पर काम किया. हम लोग डोर टू डोर जाकर लोगों से मिलेंगे. हम बीजेपी के लोगों से भी वोट मांगेंगे, कांग्रेस वालों से भी वोट मांगेंगे. इस बार आप काम के नाम पर वोट करें.‘’


अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सरकार बदली तो दिल्ली को नुकसान होगा. हमने किसी के साथ भी पक्षपात नहीं किया. पिछली बार दिल्ली के लोगों ने 70 में से 67 सीटें देकर रिकॉर्ड बनाया था. इस बार दिल्ली के लोग अपना रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली का चुनाव सड़क, पानी, बिजली, तीर्थ यात्रा, महिलाओं के लिए फ्री बस यात्रा और शिक्षा जैसे मुद्दों पर होगा. हम दिल्ली के विकास की बात करते हैं.


विधानसभा चुनाव से जुड़ी अहम तारीख


दिल्ली की कुल 70 विधानसभा सीटों पर 8 फरवरी को वोटिंग होगी. चुनाव के रिजल्ट 11 फरवरी को घोषित किए जाएंगे. इस बार के चुनाव में कुल 1,46,92,136 वोटर्स अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. वोटिंग के लिए कुल 90 हजार कर्मचारियों को तैनात किया जाएगा. वोटिंग के लिए कुल 13750 पोलिंग स्टेशन बनाए जाएंगे. दिल्ली में कुल 2689 जगहों पर वोटिंग होगी. 14 जनवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. 21 जनवरी को नामांकन की आखिरी तारीख होगी. नामांकन की स्क्रूटनी की आखिरी तारीख 22 जनवरी होगी. नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 24 जनवरी है.