Arvind Kejriwal Prediction: लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार के लिए तिहाड़ जेल से बाहर आए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि अगर वो जेल के अंदर रहे और चुनाव लड़ा तो अगले चुनावों में दिल्ली विधानसभा की 70 की 70 सीटें आम आदमी पार्टी (आप) जीतेगी. इसके साथ ही उन्होंने अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल के चुनाव लड़ने पर भी अपना रुख साफ किया है.


दरअअल, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने इंडिया टुडे को एक इंटरव्यू दिया जिसमें उनसे सुनीता केजरीवाल के चुनाव लड़ने को लेकर सवाल किया गया कि अगर वो जेल में रहते हैं तो क्या उनकी पत्नी चुनाव लड़ेंगीं. इसके जवाब में उन्होंने कहा, “नहीं, वो नहीं लड़ेंगीं. अगर वो मुझे जेल में रखते हैं. मैं वहां से चुनाव लड़ूंगा और मुझे विश्वास है कि हम 70 में से 70 सीटें जीतेंगे. जनता जवाब देगी.”


उन्होंने आगे कहा, “हमारे सभी विधायकों को जेल में डाल दें और दिल्ली में चुनाव होने दें. उनको क्या लगता है कि जनता बेवकूफ है? वो सब देख रही है.”


मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा न देने पर क्या बोले केजरीवाल?


दिल्ली सीएम ने कहा, “यही तो मोदी जी चाहते हैं. वो जानते हैं कि दिल्ली में वो मुझे हरा नहीं सकते और इसीलिए ये साजिश रची गई है. अगर मैंने इस्तीफा दे दिया तो उनका अगला टारगेट बंगाल में ममता बनर्जी होंगीं, केरल में पिनाराई विजयन, तमिलनाडु में एमके स्टालिन होंगे. वे (बीजेपी) विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार करना और उनकी सरकारों को गिराना चाहते हैं.”


'मैं सत्ता का भूखा नहीं'


आप सुप्रीमो ने इस बात पर जोर दिया कि उन्हें सत्ता की लालसा नहीं है, लेकिन अगर वह इस्तीफा देते हैं तो यह "लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाएगा". उन्होंने कहा, "मैं सत्ता का भूखा नहीं हूं. मैंने झुग्गियों में काम करने के लिए आयकर आयुक्त का पद छोड़ दिया. मैंने 49 दिनों के बाद (2013 में) सरकार छोड़ दी लेकिन यह हमारे संघर्ष का एक हिस्सा है कि मैं इस बार मुख्यमंत्री पद नहीं छोड़ रहा हूं."


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: 'मुझे कितने दिन जेल में रखना है, इसका जवाब दे सकते हैं सिर्फ PM...', गिरफ्तारी पर बोले अरविंद केजरीवाल