Arvind Kejriwal On Delhi LG: दिल्ली की 'आप' सरकार और उपराज्यपाल विनय सक्सेना (Vinai Saxena) के बीच 36 का आंकड़ा साफतौर से दिखाई देता है. दिल्ली सरकार की कई नीतियों के खिलाफ उपराज्यपाल विनय सक्सेना जांच के आदेश दे चुके हैं. वहीं हाल ही में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के दौरान 2 अक्टूबर को हुए कार्यक्राम में नहीं पहुंचे. इस पर एलजी वियन सक्सेना नाराज हो गए और उन्होंने अरविंद केजरीवाल को चिट्ठी लिख दी. 


'LG साहिब थोड़ा Chill करो'


इसी सब को लेकर गुरुवार (6 अक्टूबर) को अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर एक ट्वीट किया, जिसकी खूब चर्चा हो रही है. उन्होंने उपराज्यपाल पर तंज कसते हुए लिखा, "LG साहिब रोज़ मुझे जितना डाँटते हैं, उतना तो मेरी पत्नी भी मुझे नहीं डाँटतीं. पिछले छः महीनों में LG साहिब ने मुझे जितने लव लेटर लिखे हैं, उतने पूरी ज़िंदगी में मेरी पत्नी ने मुझे नहीं लिखे. LG साहिब, थोड़ा chill करो और अपने सुपर बॉस को भी बोलो, थोड़ा chill करें."






एलजी ने चिट्ठी में क्या कहा?


गौरतलब है कि दिल्ली के उपराज्यपाल ने सीएम अरविंद केजरीवाल को लिखी चिट्ठी में कड़ी नाराजगी जाहिर की थी. उन्होंने चिट्ठी में कहा है कि मैं यह कहने को बाध्य हूं कि 2 अक्टूबर को ना तो आप ना ही आपकी सरकार से कोई मंत्री मौजूद थे. देश की राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, लोकसभा के स्पीकर और कई विदेशी गणमान्य भी बापू को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए मौजूद थे.


'डिप्टी सीएम काफी लापरवाह दिखे'


चिट्ठी में उपराज्यपाल ने लिखा कि दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया कुछ मिनट मौजूद थे, हालांकि वह काफी लापरवाह दिखे. उपराज्यपाल ने पांच पन्ने की चिट्ठी में सख्त नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि राजघाट और विजयघाट पर सभी दलों के नेता भी मौजूद थे. 


AAP ने दिया चिट्ठी का जवाब


उपराज्यपाल की चिट्ठी पर आम आदमी पार्टी ने जवाब भी दिया. आप का कहना है कि एलजी ने प्रधानमंत्री के निर्देश पर चिट्ठी लिखी है. आप ने कहा- "सीएम ने पिछले कई वर्षों में हमेशा गांधी जयंती और लाल बहादुर शास्त्री जयंती कार्यक्रमों में भाग लिया है. रविवार को सीएम गुजरात में थे और इसलिए वह कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके. एलजी की चिट्ठी की वजह को समझना जरूरी है."


LG ने बिजली सब्सिडी योजना में दिए जांच के आदेश


दिल्ली के उपराज्यपाल ने आम आदमी पार्टी की सरकार की बिजली सब्सिडी योजना में कथित अनिमियतता की जांच के आदेश दिए हैं. इस पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए पूरे मामले को गुजरात चुनाव से जोड़ा और दावा किया कि जांच के आदेश देने का मकसद मुफ्त बिजली पहल को रोकना है. 


ये भी पढ़ें- Controversial Statements on President: कभी ‘राष्ट्रपत्नी’ तो कभी 'मूर्ति'... जानें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर कब-कब किस नेता ने दिया विवादित बयान


ये भी पढ़ें- Vande Bharat Express: मुंबई से गांधीनगर के बीच चलने वाली वंदे भारत का हुआ एक्सीडेंट, इंजन का अगला हिस्सा हुआ क्षतिग्रस्त