नई दिल्ली: नौ दिनों के धरना प्रदर्शन के बाद बीमार पड़े दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज इलाज के लिए बेंगलूरू रवाना होंगे. दिल्ली छोड़ने से पहले आज सीएम ने कई अहम बैठकें की. इससे पहले खबर थी की खराब सेहत की वजह से सभी सरकारी बैठकें रद्द कर दी गई है. मुख्यमंत्री ने आज सुबह 10 बजे दिल्ली जल बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. जिसमें उन्होंने अधिकारियों से कल से रोजाना दिल्ली में हो रही पानी समस्या, उस पर कार्रवाई और उसके समाधान पर रिपोर्ट मांगी है. आपको बता दें कि दिल्ली जलबोर्ड खुद अरविंद केजरीवाल के पास है.


इसके बाद सुबह 10.30 बजे सीएम ने बिजली विभाग के मंत्री सतेंद्र जैन और इसके अधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक में भी सीएम ने दिल्ली के हर इलाके में बिजली समस्या, कार्रवाई और उपाय पर हर दिन की रिपोर्ट मांगी है. साथ ही सीएम ने बिजली विभाग को निर्देश दिये हैं बिजली पर मिलने वाली सब्सिडी जल्द से जल्द किरायेदारों के लिए भी लागू किया जाए. इसके बाद सुबह 11 बजे सीएम ने दिल्ली सचिवालय में अपनी कैबिनेट के साथ बैठक की. धरने के बाद अपनी कैबिनेट के साथ ये सीएम की पहली बैठक थी.


दिल्ली का मूड: केजरीवाल का काम 67% की पसंद लेकिन दिल्ली चाहती है लालकिले पर मोदी फहराएं तिरंगा


अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल के आधिकारिक आवास राजनिवास में नौ दिनों से जारी अपना धरना मंगलवार को वापस लिया था. वह आईएएस अधिकारियों की हड़ताल को खत्म करने की मांग को लेकर धरना दे रहे थे. केजरीवाल मधुमेह (डायबिटीज) से पीड़ित हैं और धरने के दौरान उनका शुगर स्तर बढ़ गया था.


आम आदमी पार्टी (आप) के सूत्रों के मुताबिक, केजरीवाल 10 दिनों के लिए बेंगलुरू स्थित प्राकृतिक चिकित्सा केंद्र जाएंगे. इससे पहले भी केजरीवाल प्राकृतिक चिकित्सा के लिए बेंगलुरू जाते रहे हैं. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि उनका दौरा पहले से तय था. वह बेंगलुरू जाने वाले थे, लेकिन बीच में अचानक धरना देना पड़ा. इसलिए वह अब जाएंगे.


योग दिवस कार्यक्रम से दूर रहे नीतीश कुमार, सुशील मोदी बोले- इसमें राजनीति नहीं