नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) की नजर अब उत्तराखंड पर है. राज्य में अगले साल चुनाव होने हैं और आप ने बिजली को मुद्दा बनाने का मन बना लिया है. दिल्ली के मुख्मयंत्री अरविंद केजरीवाल ने महंगी बिजली के मुद्दे पर उत्तराखंड की सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा कि वे कल देहरादून में होंगे.


अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि बिजली का उत्पादन करने वाले उत्तराखंड में लोगों को बिजली महंगी क्यों मिलती है. उन्होंने कहा कि दिल्ली बिजली नहीं बनाता फिर भी लोगों को मुफ्त में बिजली मिलती है. जब उत्तराखंड बिजली बनाकर दूसरे राज्यों को बेचता भी है. सीएम ने सवाल किया कि क्या उत्तराखंड के लोगों को मुफ्त में बिजली नहीं मिलनी चाहिए?


दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, “उत्तराखंड खुद बिजली बनाता है, दूसरे राज्यों को बेचता भी है।फिर उत्तराखंड के लोगों को इतनी महंगी बिजली क्यों? दिल्ली अपनी बिजली नहीं बनाता,दूसरे राज्यों से ख़रीदता है. फिर भी दिल्ली में बिजली फ़्री क्या उत्तराखंड वासियों को फ़्री बिजली नहीं मिलनी चाहिए? कल देहरादून में मिलते हैं.”




इस बीच के सीएम पुष्कर सिंह धामी की प्रतिक्रिया भी सामने आई. उन्होंने कहा कि ये अरविंद केजरीवाल के लिए चुनाव का मुद्दा हो सकता है लेकिन हम केवल चुनाव को ध्यान में रखकर काम नहीं कर रहे हैं. राज्य की जनता के लिए जो काम सबसे अच्छा हो सकता है, उसे हम करेंगे.


पुष्कर सिंह धामी ने कहा, “उनका(अरविंद केजरीवाल) मुद्दा केवल चुनाव का हो सकता है, उत्तराखंड की जनता के लिए जो सबसे अच्छा काम हो सकता है, हम वो करेंगे. हम केवल चुनाव को ध्यान में रख कर काम नहीं कर रहे हैं.”


गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी दिल्ली के बिजली मॉडल के बूते दूसरे राज्यों में भी अपनी जड़ें जमाने की कोशिश में है. हाल ही में अरविंद केजरीवाल पंजाब पहुंचे थे और वहां पर उन्होंने सत्ता में आने पर तीन सौ यूनिट बिजली मुफ्त देने का एलान किया था. अब देखना होगा कि क्या कल देहरादून में भी केजरीवाल कुछ इस तरह का एलान करते हैं?


UP Population Control Draft: यूपी में 2 से अधिक बच्चे होने पर सरकारी नौकरी नहीं, जनसंख्या नियंत्रण विधेयक का ड्राफ्ट तैयार