Asad Ahmed Encounter: एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने माफिया अतीक अहमद के बेटे असद अहमद के एनकाउंटर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि इससे संविधान में लोगों का भरोसा कम होता है. ओवैसी  ने कहा कि आप (योगी आदित्यनाथ) कानून को भूला देना चाहते हैं. वो रूल ऑफ गन के जरिए सत्ता चलाते हैं.


ओवैसी ने कहा कि वीडियो में जो लड़का दिखा और जिस लड़के को कल मारा गया, सरकार बोल दे कि दोनों एक है. दोनों एक है तो आपके पास तो मजबूत सबूत होगा. उन्होंने पुलिस की एफआईआर पर सवाल उठाते हुए कहा, ''एनकाउंटर वाली जगह पर कच्चा रास्ता है. यहां पावर फैक्ट्री और पावर डैम है. ऐसे में इस रास्ते में गाड़ी पंद्रह से बीस किलोमीटर की रफ्तार से नहीं चलती. एफआईआर कहती है कि पुलिस पीछे से आई लेकिन वहां दीवार होने के कारण गाड़ी कैसे आ सकती है.''  


अकबरुद्दीन ओवैसी का किया जिक्र
ओवैसी ने दावा किया कि मेरे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी पर 2011 या 12 में हमला हुआ था. उन पर चाकू से हमला हुआ और कई गोलियां भी मारी गई. आज भी वोअकबरुद्दीन पहले जैसे नहीं हैं. उस वक्त भी कई लोगों ने मुझ पर आकर ताने मारे कि जानलेवा हमला करने वालों के खिलाफ आप क्या कर रहे हैं?  मैंने उस वक्त पुलिस कमिश्नर को फोन कर कहा कि आरोपियों की सुरक्षा बढ़ाइए क्योंकि हम इन लोगों को कोर्ट से सजा दिलाएंगे. 


पुलिस ने क्या कहा था?
ओवैसी ने आगे कहा कि आज के हालात में दाढ़ी और टोपी वाला कोई भी व्यक्ति आरोपी है. दरअसल उत्तर प्रदेश विशेष कार्यबल (STF) ने गुरुवार (13 अप्रैल) को अतीक अहमद के बेटे असद और उसके एक साथी गुलाम को मुठभेड़ में मार गिराया था.  विशेष अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्‍यवस्‍था) प्रशांत कुमार ने कहा था कि प्रयागराज में उमेश पाल हत्‍याकांड में वांछित असद अहमद और गुलाम पांच-पांच लाख रुपये के इनामी बदमाश थे. दोनों की झांसी में एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मौत हो गई. 


Rahul Gandhi Vacating House: घर खाली कर रहे हैं राहुल गांधी, सामान ले जाता दिखा ट्रक