Mahua Moitra On Asad Ahmed Encounter: टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के बेटे के एनकाउंटर को लेकर यूपी के सीएम योगी (CM Yogi) पर तंज कसा है. उन्होंने गुरुवार (13 अप्रैल) को कहा, "अजय बिष्ट का दूसरा नाम 'मिस्टर ठोक दो' था. इसलिए उनके राज में इस तरह की पूर्ण अराजकता, जंगल राज, एनकाउंटर किलिंग हो रही है और आगे भी जारी रहेगी."


उन्होंने आगे कहा, "माननीय ठोक दो मुख्यमंत्री की हालिया एनकाउंटर किलिंग फिर से जंगल राज का जश्न मना रही हैं जिसे बीजेपी राम राज्य के रूप में पेश कर रही है." उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने गुरुवार को अतीक अहमद के बेटे और उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी असद को एनकाउंटर में मार गिराया. इस दौरान असद का साथी और हत्याकांड का अन्य आरोपी गुलाम भी मारा गया. 


झांसी में एसटीएफ ने एनकाउंटर में मारा


इस मामले को लेकर यूपी के विशेष अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्‍यवस्‍था) प्रशांत कुमार ने कहा कि प्रयागराज में उमेश पाल हत्‍याकांड में वांछित असद अहमद और गुलाम पांच-पांच लाख रुपये के इनामी बदमाश थे. दोनों की झांसी में एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मौत हो गई. मुठभेड़ में शामिल उत्तर प्रदेश एसटीएफ की टीम का नेतृत्व पुलिस उपाधीक्षक नवेंदु कुमार और विमल कुमार सिंह ने किया. 


सीएम योगी ने दी बधाई


उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए आरोपियों के पास से अत्‍याधुनिक विदेशी हथियार बरामद किए गए हैं. इनमें ब्रिटिश बुलडाग रिवॉल्‍वर तथा वाल्‍थर पिस्‍तौल शामिल है. उन्होंने बताया कि  मुख्यमंत्री योगी ने कार्रवाई में शामिल एसटीएफ और स्थानीय पुलिस के अधिकारियों को बधाई दी है. इस एनकाउंटर की कई नेताओं ने आलोचना करते हुए सवाल भी उठाया है. 


विपक्षी नेताओं ने की आलोचना


समाजवादी पार्टी के प्रमुख और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि झूठे मुठभेड़ करके बीजेपी सरकार सच्चे मुद्दों से ध्यान भटकाना चाह रही है. मुठभेड़ की भी गहन जांच-पड़ताल हो और दोषियों को नहीं छोड़ा जाए. वहीं बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि अतीक अहमद के बेटे व एक अन्य की आज पुलिस मुठभेड़ में हुई हत्या पर अनेकों प्रकार की चर्चायें गर्म हैं. लोगों को लगता है कि विकास दुबे कांड के दोहराए जाने की उनकी आशंका सच साबित हुई है. इसकी उच्च-स्तरीय जांच जरूरी है. 


ये भी पढ़ें- 


Jaipur Bomb Blast Case: जयपुर सीरियल ब्लास्ट केस के पीड़ित परिवार पहुंचे SC, राजस्थान हाई कोर्ट के आदेश को दी चुनौती