आजमगढ़: यूपी के आजमगढ़ में एक शादी कार्यक्रम के दौरान एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के मुखिया शिवपाल सिंह यादव की मुलाकात हुई. दावा किया जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच सियासी खिचड़ी पक रही है. साल 2022 में यूपी में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में अभी से ओवैसी ने तैयारी शुरू कर दी है.


ओवैसी शनिवार की शाम को अपने पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष शौकत खान के आजमगढ़ के माहुल बाजार स्थित आवास पर उनकी बेटी की शादी के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे. इस दौरान प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव भी मौजूद रहे. शनिवार शाम 7 बजे के करीब ओवैसी वहां पहुंचे.


ओवैसी से मुलाकात पर क्या बोले शिवपाल?


उधर ओवैसी से मुलाक़ात पर शिवपाल यादव ने कहा कि हम चाहते हैं कि बीजेपी को हराने के लिए सभी धर्मनिरपेक्ष ताकतें एक हों. उन्होंने कहा कि हमने अखिलेश यादव को भी कहा कि गठबंधन कर लें लेकिन हम विलय नहीं करेंगे.


ओवैसी ने राजभर से भी की थी मुलाकात


ओवैसी ने कुछ महीनों पहले सुहैल देव भारतीय समाज पार्टी के ओमप्रकाश राजभर से भी मुलाकात की थी. इस दौरान ओवैसी ने कहा था कि हम मिलकर काम करेंगे. इस साल जनवरी महीने में ओवैसी ने पूर्वांचल का दौरा किया था.इस दौरान उन्होंने अखिलेश यादव पर हमला करते हुए कहा था कि जब प्रदेश में अखिलेश यादव की सरकार थी तब उन्हें यूपी आने से 12 बार रोका गया. उन्होंने कहा था, "बिहार विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद हम पश्चिम बंगाल में भी चुनाव लड़ेंगे. इसके बाद प्रदेश में जनसहभागीदारी मोर्चा के साथ मिलकर मैदान में उतरेंगे. इसके लिए हम पूर्वाचल में अपनी सक्रियता बढ़ा रहे हैं. हम एक-एक कर हर जनपद में जाकर अपनी पार्टी के अहम कार्यकर्ताओं और आम लोगों से मिलेंगे."


गौरतलब है कि पिछले साल हुए बिहार विधासनभा चुनाव में सभी को चौंकाते हुए पांच सीटों पर जीत दर्ज की. इस जीत के बाद से ही पार्टी के कार्यकर्ताओं के हौसले बुलंद हैं. बंगाल में इसी साल होने में वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी भी एआईएमआईएम ने शुरू कर दी हैं.


अखिलेश यादव का सीएम योगी पर हमला, कहा- 'मुख्यमंत्री बता दें डीएनए का मतलब क्या है'