Asaduddin Owaisi On Smiriti Irani: मुस्लिमों की आबादी को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी के बीच बयानबाजी शुरू हो गई. 


सांसद ओवैसी ने एक अखबार की रिपोर्ट का फोटो शेयर करते हुए लिखा, ''बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने कहा कि मुस्लिमों की जनसंख्या 20 करोड़ से ज्यादा नहीं होगी, लेकिन शाखा संघियों को लगता है कि कुछ सालों में भारत मुस्लिम बहुल होगा. यह दुष्प्रचार मुसलमानों का राक्षसीकरण करता है. यदि वे बुनियादी गणित नहीं समझते हैं तो मुझे आशा है कि वे कम से कम मोदी सरकार पर तो विश्वास कर सकते हैं.''


इस ट्वीट का जवाब देते हुए स्मृति ईरानी ने लिखा कि सर, कृपया जो रिपोर्ट आपने फोटो के जरिए शेयर की उसे चेक कर लीजिए. ऐसा कोई भी वाक्य इस्तेमाल नहीं हुआ कि 'आबादी ज्यादा नहीं होगी'. मुझे यकीन है कि आप गुमराह नहीं करना चाहेंगे. 






असदुद्दीन ओवैसी ने क्या जवाब दिया?
ओवैसी ने ईरानी को जवाब देते हुए कहा कि आपके जल्द रिप्लाई देने के लिए धन्यवाद. आपकी रिपोर्ट कहती है कि 2023 में मुस्लिम आबादी 19.7 है. इसका स्पष्ट अर्थ है कि यह 20 करोड़ से अधिक नहीं हुई है. गणित वही रहता है, मुझे यकीन है कि आप केवल शब्दार्थ पर विवाद नहीं करना चाहेंगे. 


मामला क्या है?
केंद्र सरकार ने लोकसभा में गुरुवार (20 जुलाई) को कहा था कि 2023 मुस्लिम आबादी 19.7 करोड़ रुपये रहने का अनुमान है. तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सांसद माला राय के सवालों के लिखित जवाब में अल्पसंख्यक कल्याण मामलों की मंत्री स्मृति ईरानी ने ये जवाब दिया था. 


ये भी पढ़ें- Monsoon Session: 2023 में कितनी होगी देश में मुसलमानों की आबादी? सरकार ने लोकसभा में बताया