Asaduddin Owaisi security:  केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश पर सांसद औवेसुद्दीन औवेसी को जेड कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की गई है. उन्हें CRPF की तरफ से यह सुरक्षा चक्र प्रदान किए जाने के आदेश किए है. औवेसी पर उत्तर प्रदेश में हुए हमले के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने औवेसी की सुरक्षा की समीक्षा किए जाने के बाद ये आदेश जारी कर दिए है. दरअसल औवेसी पर गुरुवार को उत्तर प्रदेश के छिजारसी टोल प्लाजा के पास गोलियां चलाई गई थी और पुलिस ने इस संबंध मे कुछ लोगो को गिरफ्तार भी किया है.


ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख ओवैसी ने गुरुवार को दावा किया था कि उनकी गाड़ी पर चार राउंड फायर किए गए. फायर करने वाले तीन चार लोग थे. ये लोग गोलीबारी करने के बाद वहां से फरार हो गए. पुलिस को आरंभिक जांच के दौरान औवेसी की गाड़ी पर गोलियों के निशान भी मिले थे. इस संबंध मे उत्तर प्रदेश पुलिस ने तात्कालिक कार्रवाई करते हुए सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से पहचान करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया था. इनकी पहचान बादलपुर गौतमबुद्द नगर निवासी सचिन और शुभम के तौर पर की गई है. आरंभिक पूछताछ में इन लोगो ने बताया था कि औवेसी के हिंदू विरोधी बयानों से आहत होकर इन लोगों ने हमला किया था. इनके अन्य सहयोगियों की तलाश की जा रही है.

 

उधर गृह मंत्रालय ने औवेसी पर हुए हमले को गंभीरता से लेते हुए उनकी सुरक्षा समीक्षा करने के निर्देश दिए. सूत्रों ने बताया कि इस सुरक्षा समीक्षा के बाद औवेसी को जेड स्तर की सुरक्षा दिए जाने का निर्णय लिया गया. इसके बाद मंत्रालय ने सीआरपीएफ को यह सुरक्षा दिए जाने की जिम्मेदारी संबधी आदेश जारी कर दिए. मंत्रालय के आदेश पर जिस किसी को भी सुरक्षा दी जाती है तो फिलहाल उसकी जिम्मेदारी सीआऱपीएफ के पास ही है. उधर औवेसी ने आज स्वयं पर हुए हमले को लेकर संसद मे भी महत्वपूर्ण लोगो से मुलाकात की. ओवैसी पर हमले को लेकर राजनीतिक लड़ाई भी छिड़ गई थी.

ये भी पढ़ें - UP Election 2022: यूपी में घट रहा है निर्दलीय प्रत्याशियों पर मतदाताओं का भरोसा, कभी होते थे किंग मेकर


ये भी पढ़ें - Rahul Gandhi ने चीन से इंपोर्ट को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा - 'जुमला फॉर इंडिया, जॉब्स फॉर चाइना'