Asaduddin Owaisi on Sanjauli Masjid Controversy: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (AIMIM) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर कांग्रेस पर हमला बोला है. इस बार उनके निशाने पर राहुल गांधी, हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार और सरकार के मंत्री अनिरुद्ध सिंह हैं.


ओवैसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो शेयर करते हुए कांग्रेस पार्टी से पोस्ट के जरिये सवाल पूछा. ओवैसी ने लिखा, “क्या हिमाचल की सरकार भाजपा की है या कांग्रेस की? हिमाचल की “मोहब्बत की दुकान” में नफरत ही नफरत! ये वीडियो में हिमाचल का मंत्री भाजपा की ज़ुबान में बोल रहा है.”


'नागरिक मुल्क के किसी भी हिस्से में रह सकते हैं'


असदुद्दीन ओवैसी ने आगे लिखा, “हिमाचल के संजौली में मस्जिद बनाई जा रही है, उसके निर्माण को लेकर कोर्ट में केस चल रहा है. संघियों के एक झुंड ने मस्जिद को तोड़ने की मांग की है. संघियों के सम्मान में, कांग्रेसी मैदान में. भारत के नागरिक मुल्क के किसी भी हिस्से में रह सकते हैं, उन्हें “रोहिंग्या” और “बाहरी” बुलाना देश विरोधी है. प्रेमचंद से शमा चाहता हूं, लेकिन “सांप्रदायिकता को खुल कर आने में लज्जा आती है, इसलिए वह कांग्रेस का शॉल ओढ़कर आती है.”






संजौली मस्जिद को लेकर मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने दिया था बयान


बता दें कि पंचायतीराज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने विधानसभा में बुधवार (4 सितंबर 2024) को कहा कि संजौली में मस्जिद के कारण लोगों में आक्रोश है. एक विशेष समुदाय के नए-नए लोग रोज यहां पर आ रहे हैं. क्या ये सभी रोहिंग्या मुसलमान हैं. कई को तो वह जानते भी हैं कि वह बांग्लादेश से हैं. अगर यहां पर कोई स्थानीय लोग अवैध ढारा बना दे तो उसे तुरंत तोड़ दिया जाता है. संजौली में बिना मंजूरी के बहुमंजिला मस्जिद बना दी गई. इसे तोड़ा तक नहीं गया. उन्होंने महिलाओं की सुरक्षा का मुद्दा उठाते हुए कहा कि शिमला के लोअर बाजार से लक्कड़ बाजार जाने वाली टनल से औरतों का गुजरना तक मुश्किल हो गया है. उन्होंने शिमला में बैठने वाले तहबाजारियों पर भी कार्रवाई की मांग की.


ये भी पढ़ें


Supreme Court: ‘सीएम कोई राजा नहीं’, सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को क्यों लगाई कड़ी फटकार