मुंबई: देश में सीएए, एनआरसी एनपीआर के खिलाफ चल रहे आंदोलन में हैदराबाद के सांसद ओवैसी मुखर होकर अपनी आवाज उठा रहे हैं. देश भर में वो जनसभा कर रहे हैं और तिरंगा यात्रा निकाल रहे हैं. इसी कड़ी में असदुद्दीन ओवैसी ने कल बेंगलुरू में रैली का आयोजन किया था. कार्यक्रम में विवाद तब खड़ा हो गया जब एक लड़की मंच पर माइक उठा पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने लगी. ओवैसी ने इस नारे की खिलाफत की और नारेबाजी करने वाली लड़की को पागल बताया.


दरअसल असदुद्दीन ओवैसी बेंगलुरू में सीएए के खिलाफ रैली कर रहे थे. इस रैली के बीच एक लड़की ने माइक उठाया और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने लगी. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि ओवैसी तेजी से मंच की तरफ आए और लड़की को नारे लगाने से रोका और कहा की आप ये नहीं कर सकती हैं. बाद में मंच से और लोगों ने पुलिस की मौजूदगी में लड़की के हाथ से माइक छीन लिया.

ओवैसी ने भाषण देते हुए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे की खिलाफत भी की. नारे की निंदा करते हुए ओवैसी ने कहा, "यह लोग पागल हैं और उनको देश से कोई मोहब्बत नहीं है. अगर इन्हें ऐसा कुछ करना है तो कहीं और जाकर करें." उन्होंने कहा, "गुस्सा इस बात का है कि कैसे कोई और मुल्क की तारीफ में नारे लगा सकता है वो लोग जो खुद को लिबरल समझते हैं खुद को आजाद खयाल समझते हैं, वो सबसे बदतमीज हैं संविधान का कुछ नहीं पता. इनकी वजह से हमारे दुश्मनों को उंगली उठाने का मौका मिल जाता है."


असदुद्दीन ओवैसी ने आगे कहा, "मुल्क को आजाद हुए 70 साल हो गए और आज भी हमें पाकिस्तान की नजर से देखते हैं. पाकिस्तान से हमारा कोई नाता नहीं है. हम भारत के हैं भारत के ही रहेंगे. पाकिस्तान की तारीफ करने वाले मुसलमान हमारे करीब मत आइए. हमें आपकी जरूरत नहीं है, आप जाइए किसी और जगह हिम्मत दिखाइए. ये हमारा जलसा है हम अपने गम को दूर करने के लिए जलसा कर रहे हैं. अपनी वाहियात सोच का जिक्र यहां पर ना करें. आप जाइए कहीं और अपनी कब्र बनाइए."


ये भी पढ़ें


'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा लगाने वाली अमूल्य के घर तोड़फोड़, कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

बेंगलुरू: 'फ्री कश्मीर' का पोस्टर थामने वाली महिला हिरासत में, पुलिस ने जांच शुरू की