Asaduddin Owaisi On Muzaffarnagar Video: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें प्राइवेट स्कूल की टीचर क्लास में एक बच्चे को बाकी बच्चों से पिटवा रही हैं. दावा है कि जिस बच्चे को बाकी छात्र थप्पड़ मार रहे हैं, वो मुस्लिम है.  


इस वीडियो को एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने ट्वीट किया है. उन्होंने दावा किया कि उत्तर प्रदेश के एक स्कूल में टीचर एक मुसलमान बच्चे को क्लास के बाकी बच्चों से पिटवा रही है और इसपर खुश भी हो रही है. 


एनसीपीसीआर की अपील


वहीं राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) के अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो ने इस घटना को लेकर लोगों से अनुरोध किया है कि वह वीडियो शेयर नहीं करें. 


उन्होंने कहा, ''उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक शिक्षिका द्वारा कक्षा में बच्चे को अन्य बच्चों से पिटवाए जाने की घटना की जानकारी मिली है. संज्ञान ले कर कार्यवाही हेतु निर्देश जारी किए जा रहे हैं, सभी से निवेदन है कि बच्चे का वीडियो शेयर न करें. इस तरह की घटना की जानकारी ईमेल द्वारा दें, बच्चों की पहचान उजागर कर अपराध के भागी न बनें.''






क्या बोले असदुद्दीन ओवैसी?


असदुद्दीन ओवैसी ने दावा करते हुए कहा, "बच्चे के पिता ने उसे स्कूल से निकाल दिया और लिखित में दे दिया की वो कोई कार्रवाई नहीं करवाएंगे. बाकी जगह तो ऐसी वीडियो पर तुरंत एक्शन लिया जाता है, लेकिन यहां क्या हो गया? एक नोटिस तक जारी नहीं किया."


ओवैसी ने अपने इस दावे में यह भी कहा कि बच्चों पर जुल्म हो रहे हैं, लेकिन पुलिस आरोपी को जाने देती है. ऐसे में पुलिस पर कार्रवाई क्यों नहीं हुई? उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, "मध्य प्रदेश सरकार ने एक छोटी सी बात पर एक स्कूल पर बुलडोजर चला दिया था. यहां एक बच्चे को उसके मजहब की बुनियाद पर पीटा जा रहा है और एक कड़ी निंदा वाला ट्वीट तक नहीं आता."


राहुल गांधी ने भी जताया दुख


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, "मासूम बच्चों के मन में भेदभाव का जहर घोलना, स्कूल जैसे पवित्र स्थान को नफरत का बाजार बनाना एक शिक्षक देश के लिए इससे बुरा कुछ नहीं कर सकता. ये बीजेपी का फैलाया वही केरोसिन है जिसने भारत के कोने-कोने में आग लगा रखी है. बच्चे भारत का भविष्य हैं - उनको नफ़रत नहीं, हम सबको मिल कर मोहब्बत सिखानी है.





वीडियो को लेकर क्या बोली पुलिस?


वहीं, मुजफ्फरनगर के स्कूल में बच्चे की पिटाई के वायरल वीडियो पर पुलिस ने भी बयान जारी किया है. पुलिस का कहना है, "वायरल वीडियो को संज्ञान में लेकर कार्रवाई की गई. जांच में सामने आया कि यह वीडियो मंसूरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव का है. इसमें महिला अपने घर पर ही स्कूल संचालित कर रही थी. इसी स्कूल की कक्षा का यह वीडियो है. आगे की जांच करते हुए इस मामले पर एक्शन लिया जाएगा."


ये भी पढ़ें: 


'वे कहीं से भी चुनाव लड़ सकते हैं लेकिन...', राहुल गांधी के अमेठी से इलेक्शन लड़ने पर क्या कुछ बोलीं स्मृति ईरानी?