Asaduddin Owaisi condemned Hyderabad Honour Killing: हैदराबाद में ऑनर किलिंग का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. इस घटना को लेकर बहस छिड़ी हुई है. इस बीच AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने इस दर्दनाक घटना को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने इस तरह की घटना को इस्लाम के खिलाफ बताया है. उन्होंने कहा कि कोई भी अपनी पसंद से शादी करने के लिए आजाद है और कानून से इसकी इजाजत भी है. इसी महीने 4 मई को हैदराबाद के सरूरनगर (Saroornagar) में नागराजू (Nagraju ) नाम के शख्स की हत्या कर दी गई थी. इस वारदात को उस वक्त अंजाम दिया गया था जब नागराजू अपने पत्नी सुल्ताना के साथ बाइक से कहीं जा रहा था. 


ऑनर किलिंग पर ओवैसी ने तोड़ी चुप्पी


हैदराबाद में शुक्रवार को असदुद्दीन ओवैसी ने सरूरनगर में हुई ऑनर किलिंग घटना की कड़ी निंदा की. ओवैसी ने कहा कि लड़की ने स्वेच्छा से शादी करने का फैसला किया था. उसके भाई को कोई हक नहीं है कि वो बहन के शौहर का कत्ल करे. उसके भाई को मारने का कोई अधिकार नहीं है. संविधान के मुताबिक ये एक आपराधिक कृत्य और इस्लाम के अनुसार सबसे खराब अपराध है. उन्होंने कहा कि इस घटना को कल से एक और रंग दिया जा रहा है. क्या यहां की पुलिस ने आरोपी को तुरंत गिरफ्तार नहीं किया? उन्होंने उसे गिरफ्तार कर लिया है. हम हत्यारों के साथ खड़े नहीं हैं. शादी-निकाह दो मुसलमानों के दरम्यान में होता है. मगर किसी को ये अधिकार नहीं है कि जाकर लड़की के पति का कत्ल कर दें. अल्लाह से डरो और याद रखो कि ये जुर्म है.






ये भी पढ़ें:


Drugs: दुबई से पेट में 10 लाख के ड्रग्स छिपाकर मुंबई लाई महिला, DRI ने एयरपोर्ट पर ऐसे दबोचा


4 मई को हुई थी नागराजू की हत्या


बता दें कि एक 25 वर्षीय हिंदू युवक को उसकी मुस्लिम पत्नी के भाई और एक अन्य व्यक्ति द्वारा संदिग्ध ऑनर किलिंग के मामले में बेरहमी से हत्या कर दी थी. हत्याकांड की तस्वीरें कैमरे में कैद हो गई थी. ये घटना 4 मई को बुधवार की रात सरूरनगर में हुई जब पीड़ित बी नागराजू अपनी पत्नी के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर कही जा रहा था. पुलिस ने बताया कि नागराजू पर चाकू से वार करने से पहले लोहे की छड़ से पूरे सार्वजनिक रूप से हमला किया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने कहा कि हत्या का आरोपी अपनी बहन के नागराजू के साथ संबंधों के खिलाफ था और उसने उसे इसके खिलाफ चेतावनी भी दी थी.


ये भी पढ़ें:


Gyanvapi Masjid News: सर्वे से सामने आएगा ज्ञानवापी का सच? मस्जिद परिसर में आज फिर होगा वीडियोग्राफी का काम